AC को फेल कर रहा 5 हजार वाला डिवाइस, एक मिनट में पूरे कमरे को बना देता है शिमला जैसा ठंडा
Advertisement
trendingNow11786039

AC को फेल कर रहा 5 हजार वाला डिवाइस, एक मिनट में पूरे कमरे को बना देता है शिमला जैसा ठंडा

Humidity Control: भारत में मॉनसून का सीजन चल रहा है ऐसे में उमस आपको परेशान कर सकती है लेकिन इस डिवाइस को लगाने के बाद उमस भरी गर्मी कहां गायब हो जाएगी आपको पता भी नहीं चलेगा. 

AC को फेल कर रहा 5 हजार वाला डिवाइस, एक मिनट में पूरे कमरे को बना देता है शिमला जैसा ठंडा

Humidity Controling Device:  भारत में उमस भरी गर्मी का मौसम आ चुका है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. उमस भरी गर्मी की एक सबसे बड़ी समस्या यह है कि इसमें कूलर पंखे काम करना बंद कर देते हैं क्योंकि आपके आसपास नामी जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है ऐसे में आपको सिर्फ एयर कंडीशनर पर ही निर्भर रहना पड़ता है. हालांकि आपके घर पर अगर एयर कंडीशनर नहीं है और आप फ्यूचर में उसे खरीदना भी नहीं चाहते हैं तो बेहद के फायदे कीमत में हम आपके लिए एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो उमस भरी गर्मी का नामोनिशान मिटा सकता है. यह प्रोडक्ट इतना दमदार है कि ज्यादातर लोगों को इसके बारे में कोई अंदाजा ही नहीं है. यकीन मानिए इसे इस्तेमाल करने के बाद कुछ ही मिनट में उमस भरी गर्मी गायब हो जाती है. अगर आपको इस प्रोडक्ट के बारे में कोई अंदाजा नहीं है तो हम आज आपके लिए इसकी सारी डीटेल्स लेकर आए हैं.

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस प्रोडक्ट के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम डी-ह्यूमिडिफायर है. इस प्रोडक्ट को उमस भरी गर्मी से लड़ने के लिए तैयार किया गया है. जैसा कि इसका नाम संकेत करता है. यह उपकरण कूलर और पंखों के साथ काम करके आपके कमरे को ठंडा कर देता है और बिना एयर कंडीशनर का इस्तेमाल किए हुए ही आप बड़ी ही आसानी से इस चिपचिपी गर्मी से निपट सकते हैं. 

डी-ह्यूमिडिटी फायर बाजार में व्यापक रूप से उपलब्ध है और इसकी कीमत काफी किफायती है, ताकि आप अपने कमरे के आकार और आवश्यकताओं के अनुसार इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकें. इसकी कीमत बाजार में 5,000 रुपये से शुरू हो जाती है जबकि एक एयर कंडीशनर तकरीबन 30,000 रुपये की कीमत में ही उपलब्ध होता है. 

कैसे करता है काम

डी-ह्यूमिडिफायर कई मायनों में एक एयर कंडीशनर की तरह ही होता है क्योंकि ये कमरे में मौजूद नमी को पूरी तरह से सोख लेता है जिससे कूलर-पंखे की हवा भी अपना काम करने लगती है जो कि, ज्यादा नमी होने पर काम नहीं करती है. इसके बाद ये नमी डी-ह्यूमिडिफायर में ही आकर जमा हो जाती है. बारिश के बाद शुरू होने वाली उमस वाली गर्मी में ये दमदार तरीके से काम करता है. 

Trending news