बिना बिजली के घंटों तक तेज हवा फेकेगा ये Fan, कीमत सुनते ही खरीदने टूट पड़ेंगे ग्राहक
Advertisement
trendingNow11756773

बिना बिजली के घंटों तक तेज हवा फेकेगा ये Fan, कीमत सुनते ही खरीदने टूट पड़ेंगे ग्राहक

Fan Without Electricity: बिना बिजली के चलने वाला ये पंखा गर्मी के दिनों में बेहद ही दमदार साबित हो सकता है और ये काफी किफायती और पोर्टेबल साइज का है इस वजह से ज्यादातर लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं. 

बिना बिजली के घंटों तक तेज हवा फेकेगा ये Fan, कीमत सुनते ही खरीदने टूट पड़ेंगे ग्राहक

Solar Car Fan: ऐसा जरूरी नहीं है कि आप हमेशा अपनी कार में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते ही हों, कई बार फ्यूल बचाने के लिए लोग कार का एयर कंडीशनर ऑफ कर देते हैं. ऐसे में गर्मी के मौसम में काफी ज्यादा समस्या होती है. इस समस्या का समाधान करने के लिए मार्केट में एक खास तरह का फैन मौजूद है जो ना सिर्फ आपको जोरदार कूलिंग ऑफर करता है बल्कि इसे चलाने के लिए ना ही बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है और ना ही कार की पावर से ये चलता है. ये एक बिना बिजली के चलने वाला फैन है. अगर आप भी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम आपको इस सस्ते फैन के बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये जोरदार फैन 

जिस फैन के बारे में आज हम बात कर रहे हैं उसका नाम STHITI Solar Powered Car Auto Cooler Ventilation Fan Automobile Air Vent Exhaust Heat Fan है. ये फैन बेहद ही जोरदार है और उसके पीछे भी खास वजह है. दरअसल इस फैन को ड्राइवर, को पैसेंजर या फिर पैसेंजर सीट्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे बस विंडो पर लगाना पड़ता है और बस इतना करने भर से ही इसे इस्तेमाल किया जा सकता है. 

कैसे काम करता है ये फैन 

अगर आप ये बात नहीं जानते हैं कि ये फैन आखिर किस तरह से पावर के बगैर काम करता है तो बता दें कि ये एक सोलर पावर्ड फैन है. जब आप अपनी कार की विंडो में इस्तेमाल करते हैं तो इसके पिछले हिस्से में लगा हुआ सोलर पैनल पावर जेनरेट करने लगता है. इस पावर की बदौलत ही ये फैन काम करता है. पावर जेनरेट होने लगती है तो ये फैन चलने लगता है और इसकी स्पीड इतनी तेज होती है कि व्यक्ति को गर्मी महसूस नहीं होती है. इस फैन की कीमत की बात की जाए तो ये 749 रुपये है.  

Trending news