Tom Cruise ने अपनी आने वाली फिल्म के लिए किया 'सबसे बड़ा स्टंट', सांसें रोक देने वाला यह Video आपने देखा क्या?
Advertisement
trendingNow11493559

Tom Cruise ने अपनी आने वाली फिल्म के लिए किया 'सबसे बड़ा स्टंट', सांसें रोक देने वाला यह Video आपने देखा क्या?

Mission: Impossible Series: यह एक्शन सीन टॉम क्रूज की आने वाली फिल्म मिशन: इम्पॉसिबल - डेड रेकनिंग पार्ट वन के लिए शूट किया गया है. यह फिल्म दुनिया भर के सिनेमाघरों में 14 जुलाई, 2023 को रिलीज के लिए तैयार है.

Tom Cruise ने अपनी आने वाली फिल्म के लिए किया 'सबसे बड़ा स्टंट', सांसें रोक देने वाला यह Video आपने देखा क्या?

Mission: Impossible Dead Reckoning Part 1: मिशन इम्पॉसिबल की अगली इंस्टॉलमेंट के लिए टॉम क्रूज कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. सातवां भाग अगले साल रिलीज़ के लिए तैयार है. इस बीच हॉलीवुड स्टार ने लुभावने एक्शन सीन में से एक की एक झलक शेयर की. सोमवार को पैरामाउंट पिक्चर्स ने एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें टॉम और उनकी टीम महीनों तक इस खतरनाक स्टंट के लिए तैयारी करती दिखती है.

इस जबरदस्त एक्शन सीन में टॉम क्रूज को चेज़ सीक्वेंस के दौरान मोटरसाइकिल की सवारी करते हुए एक चट्टान से कूदने होता है. वह कहते हैं, ‘यह अब तक की सबसे खतरनाक चीज है जिसे हमने कभी भी प्रयास किया है.’ वह कहते हैं, जो कुछ भी वे डाल रहे हैं वह दर्शकों के लिए है.

अगले कुछ मिनटों में देखा जा सकता है कि टॉम कैसे सीन के लिए तैयारी करते हैं वह कैमरे की ओर देखकर मुस्कुराते भी हैं और कहते हैं 'आत्मविश्वास से रहो'. बेस जंपिंग कोच इस बारे में भी बात करते हैं कि कैसे हॉलीवुड स्टार एक क्लिक में रस्सी के गुर सीख सकते हैं. वह यह भी कहते हैं कि अभिनेता एक बहुत ही 'जागरूक' व्यक्ति हैं.

टीम आगे बात करती है कि कैसे उन्होंने स्टंट के हर छोटे पहलू का पूर्वाभ्यास किया, और एक दिन में 30 छलांग भी लगाई. उन्होंने इसकी गणना 500 स्काइडाइवर और 13000 से अधिक मोटोक्रॉस जंप करने के लिए की. उन्होंने योजना के अनुसार कूदने लिए एक प्लेटफॉर्म बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग किया, और कैमरों द्वारा अच्छी तरह से कैप्चर कर लिया.

कोच यहां तक चेतावनी देते हैं कि अगर स्टंट गलत हो गया तो इससे गंभीर चोट लग सकती है या मौत भी हो सकती है. वीडियो के आखिर में जैसे ही टॉम क्रूज मौत को मात देने वाले स्टंट करने में सफल होते हैं,  टीम में उनके लिए ताली बजाती है. वह टीम को भी उनके शानदार काम के लिए धन्यवाद देते हैं हालाँकि, आश्वस्त नहीं दिखते हैं, वह यह भी कहते हैं कि उन्हें लगता है कि उन्होंने बाइक को ज़रूरत से ज़्यादा देर तक पकड़ कर रखा था.

क्रू मेंबर्स में से एक का कहना है कि यह सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा स्टंट है और टॉम ने एक दिन में छह बार मोटरसाइकिल से उड़ान भरी.

मिशन: इम्पॉसिबल - डेड रेकनिंग पार्ट वन दुनिया भर के सिनेमाघरों में 14 जुलाई, 2023 को रिलीज के लिए तैयार है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news