Blonde On Netflix: मर्लिन मुनरो पर बनी फिल्म की ये बात छुपा रखी थी नेटफ्लिक्स ने, देख कर लोग हुए हैरान
Advertisement
trendingNow11373354

Blonde On Netflix: मर्लिन मुनरो पर बनी फिल्म की ये बात छुपा रखी थी नेटफ्लिक्स ने, देख कर लोग हुए हैरान

Marilyn Monroe: नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ब्लॉन्ड मर्लिन मुनरो की बायोपिक नहीं है. दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली मर्लिन की इस कहानी ने तमाम दर्शकों को चौंकाया है. कई लोग इस फिल्म से आहत भी हैं क्योंकि नेटफ्लिक्स की फिल्म में ऐसी बातें होंगी, किसी ने कल्पना नहीं की थी.

 

Blonde On Netflix: मर्लिन मुनरो पर बनी फिल्म की ये बात छुपा रखी थी नेटफ्लिक्स ने, देख कर लोग हुए हैरान

Nudity In Blond: नेटफ्लिक्स की बहुप्रचारित और चर्चित फिल्म ब्लॉन्ड इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है. इसे हिंदी में भी डब किया गया है. यह फिल्म 1950 और 1960 के दौर में सेक्स सिंबल और दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कहलाने वाली हॉलीवुड स्टार मर्लिन मुनरो की जिंदगी पर आधारित है. एना डी आर्मस ने फिल्म में मर्लिन की भूमिका निभाई है. साल 2000 में प्रकाशित जॉयस केरोल ओटेस के उपन्यास पर आधारित फिल्म नोरमा जीन उर्फ मर्लिन मुनरो की जिंदगी और मौत के दुखद पहलुओं को सामने लेकर आती है. कई समीक्षकों ने फिल्म को बहुत दर्द भरी और टॉर्चर पोर्न तक कहा है. फिल्म में मर्लिन मुनरो की जिंदगी के खुशियों के पल नहीं हैं.

ये है सिर्फ वयस्कों के लिए
ब्लॉन्ड का दुनिया भर के दर्शक इंतजार कर रहे थे, लेकिन रिलीज के साथ जिस बात ने उन्हें सबसे ज्यादा चौंकाया वह है फिल्म में दिखाई गई न्यूडिटी. किसी को इस बात की कल्पना नहीं थी कि मर्लिन मुनरो की बायोपिक में इस तरह के दृश्यों की भरमार होगी. अमेरिका के मोशन पिक्चर्स ऐसोसिशएश ने फिल्म को एस-17 रेटिंग (17 साल से कम के युवाओं के लिए नहीं) दी है. जबकि ब्रिटेन में इसे 18 प्लस की की श्रेणी में रखा गया है. नेटफ्लिक्स और फिल्म के डायरेक्टर एंड्र्यू डॉमिनिक ने शुरू से इस बात को छुपा कर रखा था. नेटफ्लिक्स ने अमेरिका और ब्रिटेन में ब्लॉन्ड को थियेटरों में लिमिटेड रिलीज किया है.

गाली-गलौच हिंसा मारपीट
फिल्म के अनेक दृश्यों में न्यूडिटी है. खास तौर पर ये तमाम दृश्य मर्लिन मुनरो से जुड़े हुए हैं. फिल्म में दो जगह पर रेप सीन भी दिखाए गए हैं. फिल्म में महिलाओं के प्रति हिंसा यहां बहुत है. एक दृश्य एक मां द्वारा अपनी बच्ची को पानी में डुबो कर मारने की कोशिश का भी है, जो हिला देता है. महिलाओं से गाली-गलौच, मारपीट, हिंसा और यौन हिंसा इस कहानी में कई जगहों पर है. गर्भपात जैसे मुद्दों पर भी फिल्म संवेदनशीलता नहीं दिखती है. तमाम देशों के लाखों दर्शकों और मर्लिन मुनरो की खूबसूरती को सराहने वाले लंबे समय से ब्लॉन्ड का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस फिल्म में मर्लिन की खूबसूरती से ज्यादा ऐसी बातों पर जोर है जो उनके प्रशंसकों को हिला कर रख देती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news