क्या है गजगामिनी चाल? जिससे 'हीरामंडी' की 'बिब्बोजान' ने पूरी दुनिया को बनाया दीवाना
Advertisement
trendingNow12248869

क्या है गजगामिनी चाल? जिससे 'हीरामंडी' की 'बिब्बोजान' ने पूरी दुनिया को बनाया दीवाना

What is Gaja gamini chaal: 'हीरामंडी' में अदिति राव हैदरी ने हटो जी गाने में जिस तरह से वॉक किया है, उसने फैंस को दीवाना बना दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस चाल को गज गामिनी चाल कहा जाता है. आइए, यहां जानते हैं इस चाल का मतलब क्या है?

हीरामंडी अदिति राव हैदरी

Aditi Rao Hydari Gaja gamini Walk: संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' ओटीटी पर धमाल मचा रही है. 'हीरामंडी' सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज की फेहरिस्त में भी शामिल हो गई है. भंसाली की 'हीरामंडी' में एक-एक किरदार की अदाकारी और अदाएं देखने लायक हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा तारीफें 'बिब्बोजान' यानी अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की चाल की हो रही हैं. अदिति राव हैदरी ने 'हीरामंडी' के गाने 'ओ सईयां...' गाने में जिस तरह से कमर झूलाते हुए वॉक किया है, उसने फैंस को दीवाना बना लिया है. अदिति राव हैदरी की इस वॉक को गजगामिनी वॉक बताया जा रहा है. 

क्या होती है गजगामिनी चाल?

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari Heeramandi) की हीरामंडी के सॉन्ग 'ओ सईयां...' में की गई वॉक को गज गामिनी चाल कहा जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चाल को संस्कृत में हाथी की चाल कहा गया  है. जिसका मतलब होता है गज या हाथी की तरह मस्त होकर बलखाते और लहराते हुए चलना. कथक नृत्य में गज गामिनी चाल नृत्य का जरूरी हिस्सा माना गया है.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

Babil Khan ने 'फेक' कहने वाले ट्रोल्स को दिया जवाब, बोले- 'इसी तरह से मुझे...' 

कई एक्ट्रेस गज गामिनी चाल से बना चुकी हैं दीवाना

हीरामंडी (Heeramadni Web Series) में अदिति राव हैदरी से पहले कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ने गज गामिनी चाल से ऑडियंस को दीवाना बनाया है. 'मुगल-ए-आजम' में मधुबाला ने 'मोहे पनघट पे...' गाने में खूबसूरती से गज गामिनी चाल दिखाई थी. फिर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) ने भी अपनी-अपनी फिल्मों में गज गामिनी चाल से इंप्रेस किया. हीरामंडी (Bhansali Heeramandi) के बाद अदिति राव हैदरी की गज गामिनी चाल के साथ-साथ इन एक्ट्रेस के भी वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं.  

3 साल की उम्र में सीखा डांस, स्कूल में मिली पहली फिल्म; कुछ ऐसा रहा धक-धक गर्ल का फिल्मी करियर 

Trending news