Jammu Kashmir के बारामूला में 33 साल बाद खुला 'जादूज' सिनेमा, दिखाई जाने वाली पहली फिल्म बनीं '12वीं फेल'
Advertisement
trendingNow12118176

Jammu Kashmir के बारामूला में 33 साल बाद खुला 'जादूज' सिनेमा, दिखाई जाने वाली पहली फिल्म बनीं '12वीं फेल'

Vikrant Massey की फिल्म 12th Fail ने एक और कारनामा कर दिखाया है. ये फिल्म जम्मू और कश्मीर के बारामूला में 33 साल बाद फिर से खुले 'जादूज' सिनेमा में दिखाई जाने वाली पहली फिल्म बन गई है.

 '12वीं फेल' फिल्म

12th Fail Film in Jadooz cinema​: विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म '12वीं फेल' को आम हो या फिर खास सभी ने खूब प्यार दिया है. फिल्म की कहानी से लेकर एक्टिंग सभी ने लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनाई कि मूवी देखने के बाद लोग अपने आंसू नहीं रोक सके. वहीं, अब इस फिल्म ने एक और बड़ा काम कर दिखाया है. जम्मू और कश्मीर के बारामूला में 33 साल बाद फिर से खुले  'जादूज' सिनेमा में दिखाई जाने वाली यह पहली फिल्म बन गई है. 
 
33 साल बाद खोला गया जादूज थियेटर
दरसअल, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 'जादूज' सिनेमा नाम के एक सिनेमा हॉल को 33 साल बाद फिर से खोला गया है. इसे लेफ्टिनेंट गवर्नर बारामूला मिंगा शेरपा ने ऑफिशियली तौर पर री-ओपन किया. इस सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म '12वीं फेल' है, जो वाकई फिल्म को खास बनाता है. 

 

 

आईएमडीबी रेटिंग 9.2 

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' सच में एक ऐसी फिल्म के रूप में सामने आई है जो अपनी आकर्षक और इंस्पायरिंग कहानी से दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग में घर कर गई है. जहां इस फिल्म को हर तरफ से बेहद प्यार और सराहना मिली है और इसे 9.2 की टॉप आईएमडीबी रेटिंग हासिल हुई, वहीं फिल्म को कई बड़े आवॉर्ड्स भी मिले. यही नहीं फिल्म में लीड एक्टर विक्रांत मैसी का प्रदर्शन लोगों को भा गया.

 

 

रियल स्टोरी पर बेस्ड
सच्ची कहानी पर आधारित '12वीं फेल' उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं. लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत ना हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब तक हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है. आपको बता दें, इसमें विक्रांत ने मनोज कुमार शर्मा का तो वहीं मेधा शंकर ने श्रद्धा जोशी का किरदार निभाया है.

  

Trending news