'जानी दुश्मन' ने ठुकराई फिल्म तो मिला श्रीदेवी को नागिन का किरदार, फिर हुआ कुछ ऐसा कि एक्ट्रेस को मांगनी पड़ गई मन्नत!
Advertisement
trendingNow12089541

'जानी दुश्मन' ने ठुकराई फिल्म तो मिला श्रीदेवी को नागिन का किरदार, फिर हुआ कुछ ऐसा कि एक्ट्रेस को मांगनी पड़ गई मन्नत!

Sridevi Movies: लीजेंड एक्ट्रेस श्रीदेवी फिल्म नगीना के लिए पहली पसंद नहीं थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद जया प्रदा थीं. आइए, यहां जानते हैं फिर कैसे श्रीदेवी को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली.

श्रीदेवी नगीना मूवी

Sridevi Nagina Movie: बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन उनकी एक फिल्म ऐसी रही जिसे आज भी देख फैंस एक्ट्रेस को तारीफों में याद करते हैं. जी हां...यह फिल्म और कोई नहीं बल्कि 'नगीना' थी. इस फिल्म में श्रीदेवी (Sridevi) ने ऐसी अदाकारी दिखाई थी कि सुपरस्टार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का स्टारडम धरा का धरा रह गया था. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए श्रीदेवी पहली पसंद नहीं थीं. 

'नगीना' के लिए पहली पसंद नहीं थीं श्रीदेवी!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो 'नगीना' फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद जय प्रदा थीं. कहा जाता है कि 'नगीना' (Nagina Movie) के लिए पहले जया प्रदा को ही मेकर्स ने ऑफर दिया था, लेकिन एक्ट्रेस ने किन्हीं कारणों की वजह से फिल्म के लिए मना कर दिया. जया प्रदा (Jaya Prada) के ऑफर रिजेक्ट करने के बाद मेकर्स श्रीदेवी के पास पहुंचे. श्रीदेवी को किरदार पसंद आया और उन्होंने फिल्म के लिए तुरंत हां कर दी. श्रीदेवी के फिल्म एक्सेप्ट करने की एक वजह जय प्रदा की ना भी थी. रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय पर श्रीदेवी (Sridevi Movies) और जया प्रदा के पीच एक अनकही-सी कोल्ड वॉर थी. 

श्रीदेवी ने दांव पर लगा दी थीं अपनी आंखें!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'नगीना' फिल्म में श्रीदेवी (Sridevi Nagina) का किरदार काफी इमोशनली और फिजिकली डिमांडिंग था. इसके लिए एक्ट्रेस को हमेशा आंखों में लेंस लगाकर रखना पड़ता था. लिहाजा लंबे समय तक लेंस लगाकर रखने के कारण श्रीदेवी की आंखों पर असर पड़ने लगा था. कहा जाता है कि श्रीदेवी की आंखों की परेशानी डॉक्टर के इलाज से भी दूर नहीं हो रही थी. तब एक दिन श्रीदेवी ऋषिकेश के नीलकंठ मंदिर पहुंची और उन्होंने वहां महादेव के दर्शन करने के बाद अपनी आंखों के लिए मन्नत भी मांगी. रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी की मन्नत के बाद उनकी आंखें ठीक हो गई. इसके बाद एक्ट्रेस ने मंदिर में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए कमरे बनवाए, जिन्हें आज भी श्रीदेवी की धमर्शाला के नाम से जाना जाता है.  

Trending news