ना रिहर्सल, ना लाइट-कैमरा टेस्टिंग...सीधा टेक देकर शत्रुघ्न ने फाइनल किया था शूट, बिग बी रह गए थे हैरान!
Advertisement
trendingNow12157867

ना रिहर्सल, ना लाइट-कैमरा टेस्टिंग...सीधा टेक देकर शत्रुघ्न ने फाइनल किया था शूट, बिग बी रह गए थे हैरान!

Shatrughan Sinha Movie: शत्रुघ्नन सिन्हा ने 'दोस्ताना' फिल्म के लिए बिना रिहर्सल, बिना कैमरा-लाइटिंग टेस्टिंग के एक बार में फाइनल शॉट दे दिया था. जिसे देख अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए थे.

शत्रुघ्न सिन्हा

Shatrughan Sinha-Amitabh Bachchan Movie: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर में कई स्टार्स और सुपरस्टार्स के साथ काम किया. लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा ऑडियंस को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ पसंद आई. शत्रुघ्न और अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया, जिनमें से कई हिट भी हुईं. शत्रुघ्न-अमिताभ बच्चन (Shatrughan Sinha) की सबसे ज्यादा पंसद की गई फिल्मों में एक 'दोस्ताना' भी थी. दोस्ताना में शत्रुघ्न और अमिताभ दोनों की कमाल एक्टिंग देखने को मिली. पर क्या आप जानते हैं इस फिल्म के एक सीन को शत्रुघ्न सिन्हा ने बिना किसी रिहर्सल, बिना किसी कैमरा-लाइट टेस्टिंग के एक बार में फाइनल कर दिया था. 

शूटिंग पर नहीं आ रहे थे शत्रुघ्न सिन्हा!

साल 1980 में आई फिल्म 'दोस्ताना' का एक किस्सा खूब फेमस है. दरअसल, 'दोस्ताना' की फिल्म की शूटिंग के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha Movies) के मेकअप मैन प्रसाद का निधन हो गया था. मेकअप मैन के अंतिम संस्कार की वजह से शत्रुघ्न सिन्हा दोस्ताना की शूटिंग के लिए नहीं कुछ दिन नहीं आ पाए. ऐसे में यश जौहर ने एक दिन शत्रुघ्न को फोन किया और कहा कि महबूब स्टूडियो में लगा सेट हटाया जाना और अमिताभ बच्चन की डेट्स भी खत्म हो गई हैं. अगर वह आ सकते हैं तो एक जरूरी सीन शूट करने के लिए शूटिंग रखी जा सकती है. लिहाजा सीन शूट करने के लिए तय तारीख पर दो बजे तक शूट खत्म होने का शेड्यूल रखा गया. 

Madhubala Biopic: फिर बड़ी स्क्रीन पर लौटेंगी 'मधुबाला', बायोपिक का हुआ ऐलान

एक टेक में शत्रुघ्न ने फाइनल किया शूट!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha Dostana) सेट पर लेट आने की आदत थी. ऐसे में वह शूटिंग शेड्यूल खत्म होने से आधा घंटा पहले डेढ़ बजे पहुंचे. फिर वह 10 मिनट में तैयार होकर कैमरा के सामने पहुंच गए और बिना ही रिहर्सल के डायरेक्टर राज खोसला से टेकलेने के लिए कहा. शत्रुघ्न के इस फैसले पर हर कोई हैरान था, लेकिन डायरेक्टर ने भरोसा दिखाया और हां कर दिया. फिर शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा शॉट दिया, जिसे देख हर कोई तालियां बजाने पर मजबूर हो गया. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह एक और टेक देना चाहते थे, लेकिन अमिताभ बच्चन ने उन्हें रोक दिया और गले लगाकर बोले- लल्ला बस करते हैं, ये परफेक्ट है, इससे बेहतर नहीं हो सकता.  

क्या तलाक के बाद ऋतिक रोशन ने Ex वाइफ को दिए थे 400 करोड़? सुजैन खान का अब कैसा है पूर्व पति संग रिश्ता
 

Trending news