'2 States' के लिए अर्जुन कपूर नहीं थे पहली पसंद, सैफ-शाहरुख और रणबीर कपूर को हुई थी ऑफर
Advertisement
trendingNow12209961

'2 States' के लिए अर्जुन कपूर नहीं थे पहली पसंद, सैफ-शाहरुख और रणबीर कपूर को हुई थी ऑफर

Bollywood Retro: बॉलीवुड फिल्म '2 स्टेट्स' अर्जुन कपूर से पहले सैफ अली खान, शाहरुख खान और रणबीर कपूर को ऑफर की गई थी. हालांकि, अर्जुन कपूर ने कृष मल्होत्रा ​​के किरदार में खूब तारीफ बटोरी थीं. 

अर्जुन कपूर नहीं थे '2 स्टेट्स' के लिए पहली पसंद

Bollywood Retro: चेतन भगत के नॉवेल '2 स्टेट्स' (2 States) पर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को लेकर इसी नाम से एक फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में अर्जुन कपूर ने कृष मल्होत्रा नाम के पंजाबी लड़के का किरदार निभाया था. वहीं, आलिया भट्ट ने एक तमिल ब्राह्मण लड़की अनन्या स्वामिनाथन को रोल किया था. कॉलेज में कृष और अनन्या को प्यार हो जाता है, लेकिन परिवार वाले तैयार नहीं होते. अंत में दोनों अपने परिवार को मनाते हैं और इनके प्यार की जीत होती है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अर्जुन कपूर इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे.

इंडिया टुडे में छपी एक खबर के मुताबिक, '2 स्टेट्स' के लिए अर्जुन कपूर से पहले सैफ अली खान, शाहरुख खान और रणबीर कपूर को कृष मल्होत्रा का रोल ऑफर किया गया था. जब चेतन भगत की किताब को पहली बार बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार किया जा रहा था, तो लीड रोल निभाने के लिए सैफ अली खान डायरेक्टर और लेखक अभिषेक वर्मन की पहली पसंद थे. लेखक का मानना था कि सैफ अली खान अपने अर्बन चार्म और सोफेस्टिकेटिड व्यक्तित्व के कारण किरदार के साथ सही ढंग से न्याय कर पाएंगे. हालांकि, सैफ इसके लिए तैयार नहीं हुए.

एक सीन, हर शॉट से पहले परफेक्शन के लिए सलमान खान करते थे कुछ ऐसा; सालों बाद सामने आया किस्सा

शाहरुख खान के साथ भी नहीं बनी बात
इस बीच शाहरुख खान को भी इस रोल के लिए अप्रोच किया गया. हालांकि, डेट सहित कई कारणों की वजह से शाहरुख खान के साथ भी बात नहीं बन पाई. माना जा रहा था कि रोमांटिक फिल्मों में शाहरुख के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए कृष मल्होत्रा के रूप में उनका करिश्मा और पैशन फिल्म को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम' जेनिफर मिस्त्री की बहन का निधन, 45 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

रणबीर कपूर से भी नहीं बात, फिर अर्जुन कपूर को मिला रोल
'रॉकस्टार' और 'बर्फी' की सफलता हासिल करने के बाद रणबीर कपूर भी कृष मल्होत्रा के रोल के लिए पसंद थे. हालांकि, रणबीर कपूर के साथ बात नहीं बन सकीं और अंत में यह रोल अर्जुन कपूर की झोली में जाकर गिरा. फर्स्ट च्वॉइस ना होने के बाद भी अर्जुन कपूर ने कृष मल्होत्रा को परफेक्शन के साथ निभाया और सबका दिल जीत लिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

करण जौहर ने दी थी अर्जुन कपूर को लेने की सलाह
फिल्म के प्रोड्यूसर साजिद नाडियवाला ने ट्रेलर लॉन्च पर कहा था, ''सैफ अली खान ने इस प्रोजेक्ट को ग्रीन लाइट दी थी. फिर शाहरुख खान और उसके बाद रणबीर कपूर. इसके बाद करण जौहर मेरे पास आए और बोले कि अर्जुन के साथ इसे बनाते हैं और यह सुनकर मुझे बहुत हैरानी हुई. हालांकि, जब हमने फिल्म बनानी शुरू की और फाइनल प्रोडक्ट बनकर तैयार हुआ, तब मैंने सोचा कि करण जौहर का फैसला सही था.'

Trending news