Ramayana Plot: पता चल गई 'रामायण' के तीनों पार्ट की कहानी, नितेश तिवारी ने की है भयंकर तैयारी
Advertisement
trendingNow12146665

Ramayana Plot: पता चल गई 'रामायण' के तीनों पार्ट की कहानी, नितेश तिवारी ने की है भयंकर तैयारी

Ranbir Kapoor's Ramayana Plot : 'दंगल' वाले डायरेक्टर नितेश तिवारी ने 'रामायण'  का जबसे ऐलान किया है. तब से दर्शकों के बीच छाई हुई है. रणबीर कपूर, यश और साई पल्लवी की 'रामायण'  को तीन पार्ट में बनाया जा रहा है. अब नया अपडेट सामने आया है. ये साफ हो गया है कि आखिर नितेश तिवारी तीन पार्ट में किस तरह से 'रामायण'  को बड़े पर्दे पर दिखाने वाले हैं.

 

रामायण के तीन पार्ट

'दंगल' से 'बवाल' जैसी फिल्में बनाने वाले नितेश तिवारी की 'रामायण' को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटेमेंट हैं. सब जानना चाहते हैं कि आखिर कब और कैसे ये फिल्म आएगी. क्या कास्ट होगी. इतना ही नहीं गूगल पर नितेश तिवारी की 'रामायण' की रिलीड डेट भी खूब खोजी जा रही है. तो चलिए 'रामायण' का अब आपको एक एक अपडेट देते हैं. दरअसल हाल में ही ये जानकारी सामने आई है कि डायरेक्टर 'रामायण' को किस तरह तीन भाग में बनाने वाले हैं. उन्होंने जो रूपरेखा खींची है, वो अब सबके सामने आ गई है.

सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि 'रामायण'  की कास्ट में राम के रूप में रणबीर कपूर, हनुमान के रूप में सनी देओल, सीता के रूप में साई पल्लवी तो यश और कई बड़े सितारे नजर आने वाले हैं. अभी तक मेकर्स ने 'रामायण'  का ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है. वह सही समय का इंतजार कर रहे हैं.

Ramayana के तीन पार्ट और कहानी
'बॉलीवुड हंगामा' की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि नितेश तिवारी ने तीन पार्ट की क्या रूप रेखा खींची हैं. मतलब ये कि पहले पार्ट से तीसरे पार्ट में क्या क्या देखने को मिलेगा ये साफ हो गया है. हालांकि अभी मेकर्स का बयान सामने आना बाकी है.

'रामायण' पार्ट 1
रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि 'रामायण'  के पहले भाग में राम, अयोध्या, सीता और उनके परिवार के बारे में दिखाया जाएगा. अंत में दिखाया जाएगा कि कैसे भगवान को 14 साल के वनवास के लिए जाना पड़ता है. पहला भाग सीता के हरण के साथ खत्म हो जाएगा.

'रामायण'  पार्ट 2
सूत्र ने बताया कि 'रामायण'  के दूसरे पार्ट में हनुमान की राम व लक्ष्मण से भेंट होगी. मेकर्स ठहराव, धैर्य के साथ फिल्म को बनाना चाहते हैं. वह कोई भी जल्दबाजी करके विषय के साथ अन्याय नहीं करना चाहते. ऐसे में वह रामायण के हर पहलू और बारीकी से बात करेंगे.

'रामायण'  का तीसरा पार्ट
इसी रिपोर्ट के मुताबिक, 'रामायण'  के तीसरे पार्ट में राम और रावण का युद्ध दिखाया जाएगा. असत्य पर सत्य की जीत और राम के हाथों रावण का सर्वनाश दिखाया जाएगा.

Showtime Review: 'नेपोटिज्म भी शरमा जाए', करण जौहर के 'शोटाइम' में ऐसा क्‍या है? जोरदार रहे महिमा और इमरान

'रामायण' का बजट और अनाउंसमेंट

अब तक की तमाम रिपोर्ट में बताया गया है कि 'रामायण'  का बजट 500 करोड़ के करीब होगा. रणबीर कपूर से लेकर यश ने भारी भरकम फीस भी वसूल की है. 'पिंकविला' की रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स इस साल राम नवमी के मौके पर 'रामायण' फिल्म का ऐलान कर सकते हैं. यानी 17 अप्रैल को बिग सरप्राइज मिल सकता है.

Trending news