जब एक फोटोग्राफर ने मृणाल ठाकुर को कहा था 'गांव की लड़की', बॉडी शेमिंग का भी होना पड़ा शिकार
Advertisement
trendingNow12105172

जब एक फोटोग्राफर ने मृणाल ठाकुर को कहा था 'गांव की लड़की', बॉडी शेमिंग का भी होना पड़ा शिकार

Mrunal Thakur on Body Shaming: मृणाल ठाकुर ने बॉडी शेमिंग को लेकर हाल ही में बात की. उन्होंने बताया कि किस तरह ऑडिशन्स के दौरान बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता था. इसके साथ ही मृणाल ठाकुर ने यह भी बताया कि एक बार एक फोटोग्राफर ने उन्हें 'गांव की लड़की' कहकर बुलाया था. 

मृणाल ठाकुर ने की बॉडी शेमिंग पर बात

Mrunal Thakur on Body Shaming: 'सीता रामम' और 'लस्ट स्टोरीज 2' जैसी फिल्मों में अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीतने वाली मृणाल ठाकुर वर्तमान में अपनी फिल्म 'हाय नन्ना' में अपने परफॉर्मेंस के लिए तारीफें बटोर रही हैं. हाल ही में मृणाल ठाकुर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद को बॉडी शेम किए जाने और 'गांव की लड़की' कहे जाने के बारे में बात की. 

मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की है कि कैसे उन्हें ऑडिशन्स के दौरान उन्हें बॉडी शेमिंग (Body Shaming) का शिकार होना पड़ता था. इसके साथ ही उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे एक फोटोग्राफर ने उन्हें 'गांव की लड़की' (village girl) कहा था, लेकिन बाद में  माफी भी मांग ली थी. मृणाल ठाकुर ने कहा, ''हां,  बिल्कुल. आप एक अभिनेता हैं... एक मुलाकात के दौरान जब मैं किसी से मिली तो उन्होंने मुझसे कहा- 'ओह मृणाल, आप बिल्कुल भी सेक्सी नहीं हैं.' मैंने उनसे पूछा कि क्या वह चरित्र के बारे में बात कर रहे थे या एक व्यक्ति के रूप में मेरे बारे में. उन्होंने कहा कि किरदार सेक्सी है, लेकिन वह मुझे कहीं भी नजर नहीं आता. ऐसे में मैंने कहा सर एक लुक टेस्ट कीजिए और हमने वैसा ही किया. जब फोटोग्राफर अंदर आए तो उन्होंने उस किरदार में नहीं देखा और मराठी में कहा- 'यह गांव की लड़की कौन है?' हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांगी थी.

'मुझे अपनी टीम पर बहुत भरोसा है, वे आपको बदल देती हैं.'
उन्होंने आगे कहा, ''मुझे अपनी टीम पर बहुत भरोसा है, वे आपको बदल देती हैं. एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए तटस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि मेरे आसपास के निर्माता मुझे उन किरदारों में ढाल सकें. जब आप 'सेक्सी' होने की बात करते हैं, तो मेरा मतलब यह है कि जब मैं कहती हूं कि मेरे पैर की अंगुली की डेड स्किन भी मुझे सेक्सी लगती है. सेक्सी एक ऐसी बातचीत है जो आप कर सकते हैं, लेकिन कितने लोग ऐसा कर सकते हैं?''

जब मृणाल ठाकुप को किया गया बॉडी शेम
मृणाल ठाकुर ने आगे उस समय को याद किया, जब उनसे वजन कम करने के लिए कहा गया था और उन्होंने इसका जवाब दिया था. उन्होंने कहा था, ''साथ ही, यह काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर करता है कि किसी की सेक्सी की परिभाषा क्या है. ऐसा क्या है जो लोग देखना चाहते हैं? जब मैंने एक गाना किया, तो लोगों ने कहा- 'नहीं, ये मत करो, तुम्हें वजन कम करने की जरूरत है.' मैंने उनसे कहा- 'सुनो, मेरी जांघें मोटी हैं और मैं उनकी मालिक हूं. अगर मैं असहज नहीं हूं तो आप ऐसा क्यों महसूस कर रहे हैं?' निःसंदेह ऐसे निर्माता हैं, जो इसकी सराहना करते हैं. मुख्य रूप से, मैं मिट्टी बनना चाहती हूं ताकि निर्माता मुझे मेरे किरदार के लिए मनचाहा आकार दें. किसी ने एक किरदार के बारे में बात करते हुए मुझसे कहा था कि यह कुछ ऐसा है, जिसे मैं नींद में भी कर सकती हूं. लेकिन इसने मुझ पर कोई प्रभाव नहीं डाला, क्योंकि फिर मैं इतना आसान काम क्यों करना चाहूंगी.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mrunal Thakur (@mrunalthakur)

फैमिली स्टार' में दिखाई देंगी मृणाल ठाकुर
इस बीच, मृणाल ठाकुर अगली बार फिल्म 'फैमिली स्टार' में दिखाई देंगी, जिसमें विजय देवरकोंडा, दिव्यांश कौशिक और अजय घोष के साथ अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं. परसुराम पेटला द्वारा निर्देशित यह फिल्म 5 अप्रैल को स्क्रीन पर रिलीज होने वाली है. दिल राजू और शिरीष इस फिल्म के द्वारा सह-निर्मित है.

Trending news