Mission Impossible 7: पहाड़ की चोटी से Tom Cruise की खाई में छलांग, खुद किया जानलेवा स्टंट, हलक में अटकी रही टीम की जान!
Advertisement
trendingNow11770300

Mission Impossible 7: पहाड़ की चोटी से Tom Cruise की खाई में छलांग, खुद किया जानलेवा स्टंट, हलक में अटकी रही टीम की जान!

Mission Impossible 7 Most Dangerous Stunt: हर बार की तरह मिशन इम्पॉसिबल 7 के लिए भी सबसे खतरनाक या यूं कहें कि जानलेवा स्टंट टॉम क्रूज ने खुद ही किया लेकिन इसे फिल्माते हुए सेट पर मौजूद हर शख्स की जान हलक में अटकी थी.

 

Mission Impossible 7: पहाड़ की चोटी से Tom Cruise की  खाई में छलांग, खुद किया जानलेवा स्टंट, हलक में अटकी रही टीम की जान!

Mission Impossible 7 Dead Reckoning Part One Release Date: तारीख लॉक हो चुकी हैं और काउंटडाउन शुरू. मिशन इम्पॉसिबल 7 (Mission Impossible 7) रिलीज को पूरी तरह तैयार है और इस एक्शन पैक्ड फिल्म के दीवाने टकटकी लगाए इंतजार कर रहे हैं. लिहाजा फिल्म, इसके कलाकार और इससे जुड़ी हर बात को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. हर सीरीज की तरह इस बार भी फिल्म में एक से बढ़कर एक स्टंट सीन हैं जिन्हें देखते हुए लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ना लाजिमी है लेकिन जिस सीन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे टॉम क्रूज (Tom Cruise) ने खुद किया और इसे फिल्माते हुए तो पूरे कास्ट एंड क्रू की जान हलक में आ गई थी और कैमरे के सामने खड़े लोगों ने माथा तक पकड़ लिया था. 

मिशन इम्पॉसिबल 7 में दिखेगा अब तक का सबसे खतरनाक स्टंट
इस सीन में करना ये है कि फिल्म के लीड हीरो टॉम क्रूज को बाइक चलाते हुए आना है और पहाड़ी की चोटी से खाई में छलांग लगा देनी है. नीचे पैराशूट खुल जाएगा और सीन कम्प्लीट. लेकिन कहते हैं ना कथनी और करनी में कितना फर्क होता है. जितना ये कहना आसान था उससे कई गुना मुश्किल था इसे फिल्माना. ये सिर्फ खतरनाक होता तो भी ठीक लेकिन ये जानलेना था. लेकिन टॉम क्रूज ने फिर भी इसे खुद ही करने का फैसला ले लिया था और फिर शुरू हुई इसकी शूटिंग की तैयारी. एक तरफ सेट बनाने का काम चला, जिसमे महीनों लगे तो दूसरी तरफ टॉम क्रूज की तैयारी जारी थी वो भी ऐसी कि जो देखे उसे अपनी आंखों पर यकीन ना आए.    

फाइनल शूट के वक्त डरे हुए थे सभी
टॉम क्रूज अपने काम में परफेक्ट है लिहाजा ट्रेनिंग हो जाने के बाद फाइनली शॉट को फिल्माने का वक्त आ गया. पहाड़ की चोटी पर हेलीकॉप्टर की मदद से बड़ा सा सेट तैयार किया गया था जिस पर टॉम को मोटरसाइकिल दौड़ानी थी और जंप लगानी थी. सारी तैयारी के बाद जब फाइनली इसे शूट किया गया तो उस वक्त कैमरे के सामने और सेट पर मौजूद हर शख्स का कलेजा मुंह को आ गया था, धड़कनें तेज थीं और माथा पकड़े लोग बस टेंशन से घिरे दिख रहे थे. लेकिन उतने ही कूल और शांत थे टॉम क्रूज जिन्होंने इस टास्क को इतना शानदार तरीके से किया कि फिल्म में देख आपके रोंगटे भी खड़े होंगे और मन एडवेंचर से भी भर उठेगा. 

12 जुलाई को फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है तो तैयार हो जाइए सिनेमा का अब तक का सबसे बड़ा स्टंट देखने के लिए. 

यह भी पढें- बिना किसी के साथ सोए बड़ी फिल्मों में काम पॉसिबल नहीं, ये कहकर मचा दिया इस एक्ट्रेस ने हंगामा!

 

यह भी पढ़ें- 10 करोड़ में बनी इस रीजनल फिल्म ने 8 दिन में कमाए 66 करोड़, मची बॉलीवुड में खलबली!

 

Trending news