ना होता उस दिन महाराष्ट्र बंद और ना आमिर खान नहीं बनते स्टार, मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने सुनाया किस्सा
Advertisement
trendingNow12230122

ना होता उस दिन महाराष्ट्र बंद और ना आमिर खान नहीं बनते स्टार, मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने सुनाया किस्सा

Aamir Khan News: आमिर खान ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं महाराष्ट्र बंद की वजह से आमिर खान ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. आइए, यहां जानते हैं पूरा किस्सा क्या है.

 

आमिर खान

Aamir Khan First Film Holi: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को इंडस्ट्री में 36 साल से ज्यादा हो गए हैं. आमिर खान सिर्फ एक्टर ही नहीं, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं 'कयामत से कयामत तक', 'लगान', 'पीके', '3 इडियट्स' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले आमिर खान (Aamir Khan) को स्टार 'महाराष्ट्र बंद' ने बनाया था. जी हां...ऐसा हम नहीं बल्कि आमिर खान ने खुद ही कहा है. आमिर खान ने हाल में 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पर बताया अगर उस दिन 'महाराष्ट्र बंद' नहीं होता, तो वह स्टार भी नहीं होते.

महाराष्ट्र बंद ने बनाया स्टार!

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पर आमिर खान ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर कई बातें की हैं. जिसमें एक उनके स्टार बनने का किस्सा भी है. आमिर खान (Aamir Khan Movies) ने कहा- 'मेरे थिएटर प्ले से तीन दिन पहले पूरे महाराष्ट्र में बंद था. और इसकी वजह से वह रिहर्सल पर नहीं जा सके. डायरेक्टर ने तब मुझे शो छोड़ने के लिए कह दिया. मेरी आंखों में आंसू थे, क्योंकि मुझे प्ले से दो दिन पहले बाहर निकाल दिया गया था. मैं इंटरकॉलेज में शामिल नहीं हो सका था. तब दो लोग मेरे पास आए, उन्होंने मुझे पुणे इंस्टिट्यूट में फिल्म डिप्लोमा ऑफर किया, मैं फटाफट बस में चढ़ गया और शूटिंग खत्म करके आया. दूसरा स्टूडेंट, जो एक एडिटर के तौर पर काम कर रहा था, उसने वो फिल्म देखी औऱ मेरे काम से इंप्रेस हो गया और मुझे एक फिल्म दे दी.'  

'पूरा भार मुझपे था, मुझसे गलती हुई', Aamir Khan ने आखिर किस चीज की गलती अपने सिर ली?

आमिर खान की पहली फिल्म

आमिर खान (Aamir Khan First Film) ने बताया- 'उन दो फिल्मों को देखने के बाद डायरेक्टर केतन मेहता ने मुझे होली (1984) में कास्ट कर लिया. होली देखने के बाद मंसूर और नासिर साहब ने कहा- इसके साथ एक फिल्म बनाते हैं और फिर उन्हें मेरे साथ फिल्म करने का आइडिया आया क्योंकि मैं अच्छा एक्टर था और ऐसे कयामत से कयामत बनी.' आमिर खान ने साथ ही कहा- 'अगर उस दिन महाराष्ट्र बंद नहीं होता, तो मैं शायद स्टार नहीं बनता.' बता दें, बीते कुछ दिनों से आमिर खान अपनी फिल्मों और करियर पर खुलकर बात करते दिखाई दे रहे हैं. 

आमिर खान के पैरेंट्स नहीं चाहते थे कि बेटा बने एक्टर, खुद 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' ने बताया कारण 

'नहीं पता था क्या होता है शैंपू', आमिर खान की अजब-गजब बात सुन लोग हैरान

Trending news