कौन हैं ऋतिक रोशन की चचेरी बहन Pashmina Roshan, सरोज खान से सीखा डांस तो 9वीं क्लास में ही ठान लिया बनना है एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow12113765

कौन हैं ऋतिक रोशन की चचेरी बहन Pashmina Roshan, सरोज खान से सीखा डांस तो 9वीं क्लास में ही ठान लिया बनना है एक्ट्रेस

ऋतिक रोशन की कजिन पश्मीना रोशन इस साल बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. एक्टिंग डेब्यू से पहले से ही वह चर्चित पर्सनैलिटी रही हैं. जिन्हें सोशल मीडिया पर लोग खूब प्यार करते हैं. अब पश्मीना रोशन की डेब्यू फिल्म की रिलीज डेट का जब से पता चला है वह ट्रेंड में हैं.

पश्मीना रोशन

ऋतिक रोशन की कजिन पश्मीना रोशन इस साल बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. एक्टिंग डेब्यू से पहले से ही वह चर्चित पर्सनैलिटी रही हैं. जिन्हें सोशल मीडिया पर लोग खूब प्यार करते हैं. अब पश्मीना रोशन की डेब्यू फिल्म की रिलीज डेट का जब से पता चला है वह ट्रेंड में हैं. ऐसे में चलिए आपको हमारी स्टारकिड सीरीज में पश्मीना रोशन के बारे में सबकुछ बताते हैं. आखिर वह क्या करती हैं, उनकी उम्र क्या है, पापा राजेश रोशन से लेकर उम्र तक सबकुछ.

पश्मीना रोशन यानी रोशन लाल नागराथ की पोती, ऋतिक रोशन की कजिन. राकेश रोशन की भतीजी और राजेश रोशन की बेटी. राजेश रोशन को भला कौन नहीं जानता. राकेश के छोटे भाई राजेश पेशे से इंडियन म्यूजिक डायरेक्टर और कंपोजर हैं जिन्होंने 70 के दशक से लेकर अब तक इंडस्ट्री में खूब काम किया है. फिल्मफेयर ने उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर से भी नवाजा था.

पश्मीना रोशन के दादा-दादी
रोशन परिवार के कर्ता धर्ता थे रोशन लाल नागराथ. जिनके दो बेटे हुए राकेश और राजेश. इंडस्ट्री में वह एराज प्लेयर और म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में फेमस हुए. वहीं पश्मीना रोशन की दादी भी काफी फेमस शख्सियत थीं. जनका नाम ईरा रोशन था. वह भी बंगाली सिंगर और कंपोजर थीं.

Pashmina Roshan की मां और भाई

  • राजेश रोशन की वाइफ- कंचन रोशन 
  • दो बच्चे-  ईशान रोशन और पश्मीना रोशन

कौन हैं पश्मीना रोशन, पढ़ाई लिखाई और उम्र
पश्मीना का निकनेम पैश है. 10 नवंबर 1995 को जन्मी पश्मीना ने मुंबई से ही स्कूलिंग की है.वह थिएटर आर्टिस्ट भी रही हैं. एक बार राजेश रोशन ने बताया था कि जब पश्मीना 9वीं क्लास में थीं तब से एक्ट्रेस बनना चाहती हैं. वह स्कूल में थिएटर में वह हिस्सा लिया करती थीं. इतना ही नहीं पश्मीना ने मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान से डांस भी सीखा था.

पश्मीना रोशन का बॉलीवुड डेब्यू
अब आते हैं ऋतिक रोशन की चचेरी बहन के बॉलीवुड डेब्यू पर. पिछले साल ही इसका ऐलान हुआ था कि वह शाहिद कपूर और अमृता राव की 'इश्क विश्क' के सीक्वल से डेब्यू करेंगी. 16 फरवरी 2024 को 'इश्क विश्क रिबाउंड' की रिलीज डेट का ऐलान हुआ. फिल्म जून 2024 में रिलीज होगी और पश्मीना के साथ जिबरान खान और रोहित सराफ होंगे.

Trending news