Father’s Day: कचरे के डिब्बे में कोई छोड़ गया था, मिथुन ने गोद लेकर अपनी बेटी बनाया
Advertisement
trendingNow11743381

Father’s Day: कचरे के डिब्बे में कोई छोड़ गया था, मिथुन ने गोद लेकर अपनी बेटी बनाया

Mithun Chakraborthy: मिथुन चक्रवर्ती सिर्फ सिनेमा के पर्दे पर ही स्टार नहीं हैं. निजी जिंदगी में भी वह बड़े दिलवाले हैं. अपने तीन बेटों साथ उनके संबंध इतने दोस्ताना हैं कि वे उन्हें नाम से बुलाते हैः मिथुन. मिथुन की एक बेटी भी है, जिसे उन्होंने गोद लिया है. इस बच्ची को कोलकाता में कोई कचरे के डिब्बे के पास छोड़ गया था...

 

Father’s Day: कचरे के डिब्बे में कोई छोड़ गया था, मिथुन ने गोद लेकर अपनी बेटी बनाया

Mithun Chakraborthy Daughter: दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborthy) सिर्फ सिल्वर स्क्रीन पर हीरो नहीं हैं, बल्कि असल जिंदगी में भी उन्होंने दरियादिली दिखाई है. उन्होंने एक ऐसी बच्ची को गोद लिया, जिसे कोई कचरे के डिब्बे के पास छोड़ गया था. उल्लेखनीय है कि मिथुन की गोद ली हुई बेटी दिशानी चक्रवर्ती (Dishani Chakraborthy) को उसके परिवार ने छोड़ दिया था और जब मिथुन को उसके बारे में पता चला, तो उन्होंने बच्ची को गोद लेने का फैसला किया. बॉलीवुडशादीज की रिपोर्ट के अनुसार, दिशानी चक्रवर्ती का जन्म कोलकाता (Kolkata) में हुआ था और उन्हें जन्म देने वाले कचरे के डिब्बे के पास छोड़ गए थे.

पाला बहुत प्यार से
दिशानी अब बड़ी हो चुकी हैं और उन्हें अभिनय (Acting) का बहुत शौक है. रिपोर्ट कहती है कि दिशानी को उसके परिवार ने छोड़ दिया था और वह लोगों को एक कूड़ेदान के पास मिली. जब मिथुन को इस बच्ची के बारे में पता चला तो उन्होंने लड़की को गोद ले लिया. उनकि उनकी पत्नी योगिता बाली (Yogita Bali) ने भी उनके इस फैसले का समर्थन किया. मिथुन और योगिता ने कागजी काम पूरा किया और दिशानी को गोद ले लिया. दिशानी को मिथुन और उनके परिवार ने बहुत लाड़ प्यार से पाला. दिशानी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भारत में पूरी की और फिर अपनी आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका (USA) के लॉस एंजिल्स चली गईं.

बनना है एक्टर
दिशानी ने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से अभिनय में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. अपने पिता की तरह, वह अभिनय में अपना करियर बनाना चाहती हैं. 2017 में दिशानी ने अपनी शॉर्ट फिल्म (Short Film) गिफ्ट से हॉलीवुड डेब्यू किया. उन्हें आखिरी बार एक शॉर्ट फिल्म, द गेस्ट इन 2022 में देखा गया था. फिल्म को अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में बहुत प्रशंसा मिली. उल्लेखनीय है कि मिथुन के अपने तीन तीन बेटे हैः महाक्षय, नमाशी और उष्मे. आखिरी बार मिथुन निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में नजर आए थे.

Trending news