1 फिल्म ने बदली इन 2 सितारों की किस्मत, वरना लग जाता 'फ्लॉप' एक्टर का ठप्पा
Advertisement
trendingNow11881424

1 फिल्म ने बदली इन 2 सितारों की किस्मत, वरना लग जाता 'फ्लॉप' एक्टर का ठप्पा

बॉलीवुड में दो सितारे ऐसे हैं जो आज भी सिनेमाजगत में बुलंदियों पर है. लेकिन एक वक्त ऐसा था कि इनके नाम के आगे फ्लॉप एक्टर का ठप्पा लगने वाला था. तभी इन दोनों सितारों की किस्मत ऐसी चमकी कि कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

 

इन दो सितारों की एक फिल्म ने बदली किस्मत

One Film Save 2 Actors Career: सिनेमाजगत में कुछ सितारों का जलवा और चार्म सालों बाद भी वैसा का वैसा ही बना हुआ है. ये दो एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) और सुनील शेट्टी हैं. इन दोनों सितारों ने बॉक्स ऑफिस को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. कुछ फिल्में ब्लॉकस्टर तो कुछ हिट रही. लेकिन इन दोनों के करियर में एक ऐसा वक्त आ गया था कि उनकी सभी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. तभी दोनों के हाथ एक फिल्म लगी जिसने दोनों के डूबते करियर को बचा लिया. अगर ऐसा नहीं होता तो दोनों के नाम कब का फ्लॉप एक्टर का ठप्पा लग चुका होता. जानिए इस फिल्म के बारे में जिसने दोनों की किस्मत पलट दी.

'दिलवाले' ने पलटी किस्मत
'दिलवाले' (Dilwale) फिल्म का निर्देशन हैरी बावेजा ने किया था. ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी और जमकर कमाई की थी. इस फिल्म में किसी भी फिल्म को हिट कराने वाला वो सारा मसाला था जो एक हिट फिल्म की जरूरत होती है. फिल्म में प्यार, धोखा, रोमांस और तड़प के अलावा एक ईमानदार पुलिस वाला भी दिखाया गया है. इस फिल्म में अजय देवगन और सुनील शेट्टी के अलावा रवीना टंडन थीं.

 

 

fallback

8 फिल्में दे चुके थे फ्लॉप
'फूल और कांटे' (Phool Aur Kaante) फिल्म के बाद अजय देवगन के सितारे गर्दिश में आ गए थे. 3 साल तक एक्टर ने कोई भी हिट फिल्म तो नहीं दी लेकिन फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट लगातार बढ़ती जा रही थी. इन 3 सालों में अजय ने कई फिल्में की लेकिन सभी फ्लॉप रही. इन फिल्मों में 'जिगर', 'दिव्य शक्ति', 'प्लेटफॉर्म', 'शक्तिमान', 'दिल है बेताब', 'एक ही रास्ता' और 'धनवान' शामिल है. इन फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद अजय देवगन के हाथ हैरी बावेजा की फिल्म 'दिलवाले' लगी जिसने उनकी बंद होती किस्मत के ताले खोल दिए. 

 

सुनील शेट्टी भी हुए हिट
जहां एक ओर 'दिलवाले' अजय देवगन के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई तो वहीं सुनील शेट्टी की भी इसने किस्मत बदल दी. सुनील शेट्टी की डेब्यू फिल्म 'बलवान' थी जो कि साल 1992 में रिलीज हुई थी. इसके बाद रिलीज हुई दोनों फिल्में फ्लॉप हुई. ऐसे में 'दिलवाले' जब सुनील शेट्टी को मिली तो इसमें ईमानदार पुलिस वाले के रोल ने उनकी किस्मत खोल दी. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@story_status_music30)

 

2 करोड़ था बजट 
'दिलवाले' फिल्म के बजट की बात करें तो 2 करोड़ था. जबकि इसका कलेक्शन 12 करोड़ था. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई. 'दिलवाले' फिल्म 1994 को रिलीज हुई थी यानी कि इसे रिलीज हुए 29 साल हो चुके हैं. 
 

 

Trending news