Dilip Kumar की बहन सईदा ने तोड़ा दम, लंबे वक्त से थीं बीमार
Advertisement
trendingNow11887657

Dilip Kumar की बहन सईदा ने तोड़ा दम, लंबे वक्त से थीं बीमार

Dilip Kumar के परिवार से एक बुरी खबर है. वेटरन एक्टर की बहन सईदा का निधन हो गया. सईदा लंबी बीमारी से पीड़ित थी और दिलीप कुमार के दिल के काफी करीब भी थीं. हालांकि इस पर अभी तक सायरा बानो का रिएक्शन नहीं आया है.

 

दिलीप कुमार की बहन सईदा का निधन

Dilip Kumar Sister Died: वेटरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का दो साल पहले निधन हो गया था. वहीं अब उनकी बहन सईदा ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. सईदा लंबे वक्त से बीमार थीं जिसके बाद उन्होंने 25 सितंबर को देर शाम आखिरी सांस ली. इस खबर के आते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर है और परिवार भी काफी गमगीन है. सईदा दिलीप कुमार के दिल के काफी करीब थीं.

इकबाल से हुआ था सईदा का निकाह
दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की बहन सईदा का निकाह फिल्म मेकर महबूब खान के बेटे इकबाल से हुआ था. महबूब खान वहीं डायरेक्टर है जिन्होंने 'मदर इंडिया' और 'अंदाज' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. वहीं सईदा के शौहर इकबाल महबूब स्टूडियो के ट्रस्टी और फेमस फिल्म मेकर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सईदा के शौहर का भी देहांत हो गया है. जिसके बाद वो बेटी इल्हाम और बेटे साकिब उनका ख्याल रखते हैं. खास बात है कि साकिब भी अपने पिता की तरह निर्देशक है और बेटी इल्हाम लेखक हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Kumar (@thedilipkumar)

 

सायरा बानो ने नहीं किया रिएक्ट
सईदा की मौत की खबर पर अभी तक भाभी सायरा बानो (Saira Banu) का कोई भी रिएक्शन नहीं आया है. हालांकि सायरा अक्सर सोशल मीडिया पर पुरानी फोटोज शेयर करती रहती हैं. लेकिन ननद सईदा के निधन पर अभी तक उन्होंने कोई भी पोस्ट नहीं किया है. खबरों की मानें तो दिलीप कुमार की बहन सईदा काफी नेक दिल इंसान थीं. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2014 में सईदा ने महबूब स्टूडियो के श्रमिकों के भले के लिए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज को 10 लाख रुपये का चेक दिया था.

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Kumar (@thedilipkumar)

 

दिलीप कुमार की फिल्में 
दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में एक से बेहतरीन एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. इन फिल्मों में 'मुगल-ए-आजम', 'सौदागर', 'देवदास', 'कर्मा', 'राम और श्याम', 'दुनिया', 'गंगा और जमुना', 'क्रांति', 'शक्ति', 'मधुमालती', 'नया दौर' और 'गोपी' के अलावा कई और फिल्में शामिल हैं.

 

Trending news