Dilip Kumar Real Name: क्यों बदला सुपरस्टार ने अपना नाम? कुछ ऐसा रहा यूसुफ खान से दिलीप कुमार बनने का सफर
Advertisement
trendingNow12004361

Dilip Kumar Real Name: क्यों बदला सुपरस्टार ने अपना नाम? कुछ ऐसा रहा यूसुफ खान से दिलीप कुमार बनने का सफर

Dilip Kumar Birthday: हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार दिलीप कुमार का आज 101वां जन्मदिन है. आइए, इस मौके पर जानते हैं कि आखिर क्यों बॉलीवुड में कदम रखने से पहले यूसुफ खान ने अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार कर लिया था. 

दिलीप कुमार

Dilip Kumar Real Name Story: अपने हर किरदार ने ऑडियंस को दीवाना बना लेने वाले दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का नाम हिंदी सिनेमा जगत के इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से लिखा गया है. दिलीप कुमार ने अपनी उम्दा एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई थी. यही वजह है कि दिलीप कुमार की फिल्मों और उनकी अदाकारी को आज भी लोग याद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं दिलीप कुमार (Dilip Kumar Movies) का असली नाम यूसुफ खान है? जी हां...जब यूसुफ खान ने बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्होंने अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार कर लिया था और फिर इसी नाम से अपनी पहचान बनाई. 

क्यों सुपरस्टार ने बदला अपना नाम?

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो जब एक्टर ने हिंदी सिनेमा जगत में अपनी पहचान बनाने के बारे में सोचा तभी उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. रिपोर्ट्स की मुताबिक, दिलीप कुमार (Dilip Kumar Birthday) ने एक पुराने इंटरव्यू में अपने नाम बदलने की वजह के बारे में भी बताया था. दिलीप कुमार का कहना था- 'हकीकत बताऊं तो पिटाई के डर से मैंने यह नाम रखा'. 

पिता को नहीं पसंद था फिल्मों में काम करना!

दिलीप कुमार (Dilip Kumar Films) का कहना था कि उनके पिता फिल्मों के बिल्कुल खिलाफ थे. दिलीप कुमार ने इंटरव्यू में कहा था कि पृथ्वीराज कपूर के पिता और उनके पिता काफी अच्छे दोस्त थे, जब पृथ्वीराज एक्टिंग करते थे तो दिलीप कुमार के पिता उनके पिता से शिकायत करते थे कि तुम्हारा लड़का ये काम करता है. दिलीप कुमार ने साथ ही बताया था, जब वह फिल्मों में आए तो उन्होंने सोचा पिता को इसके बारे में पता चलेगा तो वह काफी नाराज होंगे इसलिए उन्होंने नाम बदल लिया. 

Trending news