जब फिल्म के सेट पर निर्देशक ने करिश्मा और रवीना को बांध दिया था पोल से, और सबसे कह दिया था- रस्सी मत खोलना...
Advertisement
trendingNow12204359

जब फिल्म के सेट पर निर्देशक ने करिश्मा और रवीना को बांध दिया था पोल से, और सबसे कह दिया था- रस्सी मत खोलना...

Bollywood Retro: वैसे तो ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें बॉलीवुड की दो बड़ी एक्ट्रेस साथ काम करती हैं, लेकिन उनकी कैट फाइट की खबरें भी समय-समय पर आती रहती हैं. क्या आप उस फिल्म के बारे में बता सकते हैं, जिसमें करिश्मा कपूर और रवीना टंडन साथ नजर आई थी? 

जब फिल्म के सेट पर निर्देशक ने करिश्मा और रवीना को बांध दिया था पोल से

Karishma and Raveena Film: हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें इंडस्ट्री की की टॉप एक्ट्रेस ने एक साथ काम किया है, लेकिन इनमें से कई एक्ट्रेसेस की दोस्ती के किस्से सामने आए तो कई बार उनकी कैट फाइट के. हालांकि, आज जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वो काफी दिलचस्प है, क्योंकि इसमें न तो दोस्ती का जिक्र है और न ही कैट फाइट का. इस किस्से में सबसे ज्यादा अहम किरदार फिल्म के डायरेक्टर ने निभाया है. 

जी हां, आज हम यहां साल 1994 में आई कॉमेडी फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' के बारे में बताने जा रहे हैं. राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर लीड रोल में नजर आए थे. इसके अलावा इसमें परेश रावल, शक्ति कपूर और कई कलाकार भी दिखाई दिए थे. ये फिल्म बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फिल्मों में शामिल है. हालांकि, इस फिल्म से जुड़ा एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला किस्सा है. 

fallback

सेट पर नहीं करती थीं एक दूसरे से बात 

अगर आपने ये फिल्म देखी है तो फिल्म में करिश्मा और रवीना दोनों दोस्त होती हैं और एक दूसरे से खूब सारी बातें करती हैं,  लेकिन फिल्म के सेट पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं था. दरअसल, ये दोनों एक्ट्रसेसे फिल्म के सेट पर एक दूसरे से बिल्कुल भी बात नहीं किया करती थी और शूटिंग के बाद एक दूसरे से दूरी बनाकर रखी थी, जिस बात से फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का परेशान हो गए थे और उन्होंने इसका ऐसा इलाज खोजा, जो फिल्म के क्लाइमैक्स में भी दिखाई देता है. 

जब चंबल के डाकुओं से हुआ था अक्षय कुमार का सामना, अगर हो जाती कोई चूक तो मार देते गोली

fallback

डायरेक्टर ने बांध दिया था खंभे से

दरअसल, फिल्म के क्लाइमैक्स में आपने देखा होगा दोनों एक्ट्रेस एक खंभे से बंधी नजर आती हैं, लेकिन वो कोई सीन नहीं था. जी हां, आपने सही सुना. असल में फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने दोनों को एक पोल से बांध दिया था, जिससे शॉट खत्म होने के बाद दोनों एक्ट्रेसेस के बीच बात हो सके. इसके लिए राजकुमार संतोषी ने दोनों एक्ट्रेसेस को पोल से बंधा छोड़ दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों से ये भी कह दिया था कि जब तक ये आपस में बात नहीं करती रस्सी मत खोलना. 

Trending news