क्यों कल्ट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है शाहरुख खान की 'कभी हां कभी ना'? दीपक तिजोरी के कहने पर बदला गया था क्लाइमैक्स
Advertisement
trendingNow12195463

क्यों कल्ट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है शाहरुख खान की 'कभी हां कभी ना'? दीपक तिजोरी के कहने पर बदला गया था क्लाइमैक्स

Bollywood Retro: शाहरुख खान की कई हिट फिल्मों में से एक साल 1994 में आई फिल्म 'कभी हां कभी ना' है, जिसमें उनके साथ दीपक तिजोरी और सुचित्रा कृष्णमूर्ति जैसे कलाकार नजर आए थे. ये अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में गिनी जाती है. हालांकि इस फिल्म से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प किस्सा है, जो हम आपको बताने जा रहे हैं. 

क्यों कल्ट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है शाहरुख खान की  'कभी हां कभी ना'?

Shah Rukh Khan Film Kabhi Haan Kabhi Naa: पिछले 36 सालों से बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे शाहरुख खान अब तक 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट और सुपरहिट रही हैं. शाहरुख की ज्यादातर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. उनकी की हिट फिल्मों की लिस्ट में साल 1994 में आई फिल्म 'कभी हां कभी ना' का नाम भी शामिल है. 

ये फिल्म शाहरुख के शुरुआती फिल्मों में से एक थी, जो उनके करियर शुरू करने के दो साल बाद रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. कुंदन शाह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख के अलावा दीपक तिजोरी और सुचित्रा कृष्णमूर्ति जैसे कलाकार नजर आए थे. जैसे शाहरुख की कई फिल्मों से जुड़े हजारों किस्से हैं वैसे ही इस फिल्म से जुड़ा भी एक बेहद दिलचस्प किस्सा है, जो फिल्म के क्लाइमैक्स और दीपक तिजोरी से जुड़ा है. 

fallback

कल्ट फिल्मों में गिनी जाती है ये फिल्म 

इस फिल्म को क्लाइमैक्स की वजह से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था, लेकिन जब ये टीवी पर टेलीकास्ट हुई तो जबरदस्त हिट रही, क्योंकि लोगों को इसकी कहानी थोड़ी लेट समझ आई. दरअसल, ये फिल्म एक दोस्तों के ग्रुप पर आधारित है, जिसमें शाहरुख (सुनील) , दीपक (क्रिस) और सुचित्रा (ऐना) भी शामिल हैं और सुनील, ऐना से मन ही मन बेहद प्यार करते है, लेकिन ऐना और क्रिस एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. हालांकि, सुनील, ऐना को पाने के लिए बहुत कुछ करते हैं, लेकिन आखिर में उसको हार ही मिलती है. 

जब अक्षय कुमार की फिल्म OMG के डायरेक्टर को मिली थी जान से मारने की धमकी, कुछ ऐसा था वो किस्सा...

इसलिए बदला गया था क्लाइमैक्स? 

जैसा की हमने आपको बताया कि फिल्म के आखिर में सुनील को अन्ना नहीं मिली, जिसके चलते शाहरुख के फैंस फिल्म मेकर्स से नाराज हो गए थे, लेकिन फिल्म का क्लाइमैक्स दीपक तिजोरी के कहने पर बदला गया था, जिनका मानना था कि एक ऐसा हीरो जो लड़की को पाने के लिए झूठ बोलता है और उसे अपना बनाने के लिए झूठी या गलत अफवाहें फैलाता है, तो ऐसे में हीरोइन उसे चुनकर गलत दर्शकों को एग्जाम्पल नहीं दे सकती. बस इसकी एंडिंग की वजह से इस फिल्म को आज भी कल्ट फिल्मों में गिना जाता है. 

Trending news