दिलीप कुमार को नहीं पसंद किया करते थे मधुबाला के पिता, गुस्से में किशोर कुमार संग की थी शादी
Advertisement
trendingNow12196238

दिलीप कुमार को नहीं पसंद किया करते थे मधुबाला के पिता, गुस्से में किशोर कुमार संग की थी शादी

Bollywood Retro: अपने दौर कै दिग्गज अदाकार मधुबाला ने कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जिनसे आज भी उनके फैंस अंदाज हैं. जैसे उन्होंने गुस्से में किशोर कुमार से शादी की थी, लेकिन दिलीप कुमार के सात 9 साल तक रिश्ते में रहने के बाद भी एक्ट्रेस उनको कोर्ट तक ले गई थी.

दिलीप कुमार को नहीं पसंद किया करते थे मधुबाला के पिता, गुस्से में किशोर कुमार संग की थी शादी

Madhubala Love Story: हिंदी सिनेमा पर दशकों तक राज करने वाली दिग्गज अदाकारा मधुबाला ने 40 और 50 के दशक तक कई हिट और सुपरहिट फिल्मों काम किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1947 की फिल्म ‘नील कमल’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, जिसके बाद उन्होंने दर्जनों फिल्मों में काम किया. आज भले ही मधुबाला हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी जिंदगी और फिल्मों से जुड़े कई किस्से मौजूद हैं, जिनके बारे में उनके फैंस भी नहीं जान पाए. 

आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं, जब एक्ट्रेस ने गुस्से में किशोर कुमार से शादी की थी, लेकिन दिलीप कुमार के साथ 9 साल तक रिश्ते में रहने के बाद भी एक्ट्रेस उनको कोर्ट तक ले गई थी. दरअसल, मधुबाला किशोर कुमार के जिंदगी में आने से पहले दिलीप कुमार को डेट कर रही थीं. दोनों ने कई फिल्मों में साथ भी काम किया और दोनों की जोड़ी को साथ में बेहद पसंद भी किया जाता था, लेकिन मधुबाला के पिता को दिलीप को पसंद नहीं किया करते थे. 

fallback

दिलीप कुमार को कोर्ट तक ले गई थीं मधुबाला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मधुबाला के पिता को दिलीप कुमार के साथ उनका रिश्ता मंजूर नहीं था. इतना ही नहीं, वो तो ये भी नहीं चाहते थी कि दोनों साथ में किसी फिल्म में काम करें. फिल्म निर्देशक बीआर चोपड़ा ने मधुबाला और दिलीप को एक 'नया दौर' के लिए साइन किया था, लेकिन मधु के पिता ने दिलीप के साथ काम करने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद मजबूरन बीआर चोपड़ा को मधुबाला की जगह वैजयंती माला को साइन करना पड़ा. इससी से गुस्साई मधु ने दिलीप को कोर्ट तक घसीट दिया था, जिसके बाद दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए टूट गया. 

क्यों कल्ट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है शाहरुख खान की 'कभी हां कभी ना'? दीपक तिजोरी के कहने पर बदला गया था क्लाइमैक्स

fallback

दिलीप कुमार संग की थी गुस्से में शादी

दिलीप कुमार के जाने के बाद मधुबाला की जिंदगी में किशोर कुमार आए. इन दोनों ने भी साथ में कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'चलती का नाम गाड़ी' और 'हाफ टिकट' जैसी हिट फिल्मों का नाम शामिल है. दोनों की जोड़ी को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. किशोर ने जब मधु से शादी के लिए पूछा तो एक्ट्रेस ने भी हामी भर दी. खास बात ये है इस रिश्ते से उनके पिता को कोई एतराज नहीं थी. हालांकि, शादी के लिए किशोर कुमार ने अपना धर्म और नाम तक बदल लिया था. 

Trending news