एक ही महीने में रिलीज हुई एक ही कॉन्सेप्ट पर बनी 2 फिल्में, एक का उजड़ गया चमन तो दूसरी की हो गई बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow11868533

एक ही महीने में रिलीज हुई एक ही कॉन्सेप्ट पर बनी 2 फिल्में, एक का उजड़ गया चमन तो दूसरी की हो गई बल्ले-बल्ले

Bollywood Movie: एक ही कहानी पर फिल्मों का बार-बार बनना कोई बड़ी बात नहीं लेकिन ये जंग का रूप तब ले लेती हैं जब ये एक साथ ही रिलीज हों. ऐसा ही हुआ था आयुष्मान खुराना की बाला और सनी सिंह की उजड़ा चमन के साथ.

एक ही महीने में रिलीज हुई एक ही कॉन्सेप्ट पर बनी 2 फिल्में, एक का उजड़ गया चमन तो दूसरी की हो गई बल्ले-बल्ले

fallbackBala Vs Ujda Chaman: बॉलीवुड में एक जैसे सब्जेक्ट पर फिल्में बनाने की भेड़चाल अक्सर ही देखने को मिलती है लेकिन इसमे कुछ ना कुछ ऐसी गड़बड़ हो जाती है जिसका खामियाजा, मेकर्स और लीड कास्ट दोनों को ही झेलना पड़ता है. ऐसे ही एक ही सब्जेक्ट पर बनी दो फिल्में रिलीज हुई थी 2019 में जब आपस में टकराई थी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की बाला (Bala) और सनी सिंह (Sunny Singh) की उजड़ा चमन (Ujda Chaman). नतीजा एक की जीत हुई और दूसरे की हार. 

ये दोनों ही फिल्में गंजेपन यानि सिर में बाल ना होने की समस्या पर बनी थी. सब्जेक्ट मजेदार था और कहानी जबरदस्त. दोनों ही फिल्मों के नायक गंजे थे और इसी गंजेपन की वजह से लड़कियां उनसे दूर भाग रही थीं. साल 2019 में रिलीज हुई इन दोनों ही फिल्मों की रिलीज का मुद्दा कोर्ट तक जा पहुंचा था. दरअसल, उजड़ा चमन के मेकर्स ने बाला के मेकर्स पर कॉपीराइट को लकर केस किया था. साथ ही रिलीज डेट को लेकर भी क्योंकि पहले दोनों एक ही साथ रिलीज होने जा रही थीं. लेकिन फिर इनकी रिलीज डेट आगे पीछे हुई. 

पहले रिलीज हुई उजड़ा चमन

1 नवंबर, 2019 को उजड़ा चमन रिलीज हुई थी. जिसमें लीड रोल में थे सनी सिंह. जो फिल्म में बाल ना होने को लेकर परेशान है. इस फिल्म की रिलीज से पहले आयुष्मान की बाला का ट्रेलर रिलीज हो चुका था और उस वक्त बधाई हो से आयुष्मान छा चुके थे. शायद यही वजह रही कि लोगों ने सनी सिंह की फिल्म से ज्यादा बाला का इंतजार किया. उजड़ा चमन जो 12 करोड़ में बनी थी रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर महज अपनी लागत ही निकाल पाई और बेहतरीन कहानी के बावजूद सुपर फ्लॉप साबित हुई. जबकि 1 हफ्ते बाद रिलीज बाला की किस्मत खुल गई.

आयुष्मान की बाला रही सुपर हिट

fallback
8 नवंबर, 2019 को सिनेमाघरों में आई फिल्म ने झंडे गाड़ दिए. आयुष्मान के नाम का जादू चल गया. 40 करोड़ के बजट में बनी फिल्म देखते ही देखते लगभग 171 करोड़ कमा गई. हर ओर फिल्म का ही शोर था. आयुष्मान के अलावा फिल्म में भूमि पेडनेकर और यामी गौतम थीं जिनके साथ वो पहले भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं.  

 

Trending news