हिंदी बोलनी ना आती हो, लेकिन इंग्लिश बोले बिना नहीं चलेगा काम; इरफान की ये फिल्म देती है बड़ा सबक
Advertisement
trendingNow12036062

हिंदी बोलनी ना आती हो, लेकिन इंग्लिश बोले बिना नहीं चलेगा काम; इरफान की ये फिल्म देती है बड़ा सबक

Bollywood Low Budget Hit Movie: दिवंगत एक्टर इरफान खान ने इंडस्ट्री की ऐसी कई फिल्में दी है, जिनसे दर्शकों को बड़ा सबक मिलता है. ऐसी ही फिल्म है ये जिसने छोटे से बजट में की थी बड़ी कमाई. साथ ही फिल्म ने दिल लिया था लोगों का दिल.  

हिंदी बोलनी ना आती हो, लेकिन इंग्लिश बोले बिना नहीं चलेगा काम

Hindi Medium Budget and Collection: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक इरफान खान (Irrfan Khan) आज भले ही हमारे बीच मौजूद नहीं, लेकिन उन्होंने अपने दमदार अभिनय और फिल्मों से अपने फैंस के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. उन्होंने बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड कर अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. अपने 30 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें ज्यादातर हिट ही रही हैं. 

इसके अलावा उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर कई पुरस्कारों भी अपने नाम किए. उनकी आखिरी फिल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' (English Medium) थी जो साल 2020 में रिलीज़ हुई थी और आज हम उनकी एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने उन्होंने लोगों के बीच एक ऐसे विषय का मुद्दा उठाया था, जिसको आज भी सीरियस नहीं लिया जाता. हालांकि, फिल्म की कहानी और फिल्म में नजर आने वाले सभी कलाकारों के अभिनय को खूब पसंद किया गया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Irrfan (@irrfan)

कम बजट में की थी बड़ी कमाई 

ये फिल्म थी साल 2017 में आई 'हिंदी मीडियम' (Hindi Medium). इस फिल्म में इरफान के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर (Saba Qamar) नजर आई थीं. कमाल की बात यह थी कि इस फिल्म ने कम बजट में जबरदस्त कमाई की थी. साकेत चौधरी (Saket Chaudhary) के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट महज 14 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Qamar (@sabaqamarzaman)

क्या थी फिल्म की कहानी? 

फिल्म की कहानी एक अमीर दंपत्ति पर आधारित है, जो अपनी बेटी का दाखिला एक अच्छे और बड़े स्कूल में करवाना चाहते हैं, क्योंकि वो समझ सकते हैं कि एक हाई फाई स्कूल में पढ़ाई कर अच्छी जिंदगी हासिल की जा सकती है, लेकिन आज के समय में बच्चों का दाखिल करना माता-पिता के लिए इतना आसान काम नहीं होता, जितना लगता है. बच्चों के साथ-साथ माता-पिता को भी भले ही हिंदी बोलनी न आती हो, लेकिन इंग्लिश बोलना जरूर आना चाहिए. 

Trending news