फुल टाइम पास, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द; कम बजट में बनी इस फिल्म ने की थी ताबड़तोड़ कमाई
Advertisement
trendingNow12022092

फुल टाइम पास, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द; कम बजट में बनी इस फिल्म ने की थी ताबड़तोड़ कमाई

Bollywood Low Budget Hit Movie: बॉलीवुड में अब तक बेहद ही कम बजट में ऐसी कई फिल्में बनी है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. हालांकि, एक बार उस फिल्म को देखने के बाद लोग भूल जाते हैं, जिनकी याद हम ताजा करते हैं. 

फुल टाइम पास और हंसी-मजाक से भरपूर इस कम बजट फिल्म ने की थी ताबड़तोड़ कमाई

Tere Bin Laden Budget and Collection: जैसे-जैसे समय बदल रहा है बॉलीवुड में भी फिल्में बनाने का स्टाइल और उसमें लगने वाले पैसे की रकम में भी बढ़ती जा रही है, जिनमें से कुछ फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर अपनी बजट से ज्यादा कमाई कर लेती है तो कुछ कम, लेकिन इंडस्ट्री में ऐसी फिल्में भी बनी है, जिनका बजट इतना कम होता है कि सुनने वाले को यकीन नहीं होता, लेकिन उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की. 

आज हम आपको ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे है. यह फिल्म है अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘राम सेतु’ (Ram Setu) का निर्देशन करने वाले अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) की साल 2010 में रिलीज आई 'तेरे बिन लादेन' ( Tere Bin Laden). फुल ऑन टाइम पास और हंसी-मजाक से भरपूर इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का खूब प्यार मिला था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Zafar (@ali_zafar)

इन कलाकारों ने दिखाया दम

इस फिल्म में अली ज़फ़र (Ali Zafar), पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra), निखिल रत्नपारखी (Nikhil Ratnaparkhi), चिराग वोहरा (Chirag Vohra) और सुगंधा गर्ग (Sugandha Garg) जैसे कलाकार नजर आए थे. फिल्म की कहानी एक पाकिस्तानी पत्रकार पर आधारित है, जो विदेश जाने के सपने आतंकवादी लादेन को टीवी पर दिखाने से पूरा करता है. फिल्म में लादेन का किरदार प्रद्युम्न सिंह (Pradhuman Singh) ने निभाया है. 

कम बजट में बंपर कमाई

इस फिल्म में दर्शकों को पंजाबी वाले वाले लादेन के किरदार ने सबसे ज्यादा गुदगुदाया है. फिल्म की डायलॉग डिलीवरी से लेकर कॉमेडी टाइमिंग कमाल की थी. खास बात यह है कि इस फिल्म को महज 6 करोड़ में बनाया गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों ने सराहा था. हालांकि, इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था. 

क्या है फिल्म की कहानी? 

फिल्म की कहानी एक पाकिस्तानी यंग टीवी जर्नलिस्ट अली हसन की कहानी है, जो अमेरिका जाकर सेटल होना चाहता है, लेकिन वह जब भी वीजा के लिए अप्लाई करता है, तो रिजेक्ट हो जाता है. अली के बॉस एक दिन उसको मुर्गो के मुकाबला-ए-बांग की कवरेज के लिए भेजता है, जहां उसकी मुलाकात ओनर नूरा से होती है, जिसकी शक्ल ओसामा  बिन लादेन से मिलती है और अली को तरकीब लगाकर अमेरिका जाने की प्लानिंग करता है. 

Trending news