अनूप सोनी हुए डीपफेक का शिकार, IPL सट्टेबाजी को प्रमोट करने वाले वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow12245073

अनूप सोनी हुए डीपफेक का शिकार, IPL सट्टेबाजी को प्रमोट करने वाले वीडियो के खिलाफ दी चेतावनी

Anup Soni warns fans against Fake Video: अनूप सोनी के लोकप्रिय शो 'क्राइम पेट्रोल' की क्लिप को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है. वीडियो में एक्टर की एआई-क्लोन (AI) आवाज भी है. इस वीडियो के खिलाफ अनूप सोनी ने फैन्स के लिए चेतावनी भी जारी की है.

 

अब 'क्राइम पेट्रोल' फेम अनूप सोनी हुए डीपफेक का शिकार

Anup Soni warns fans against Fake Video: एक्टर अनूप सोनी ने रविवार, 12 मई  को इंटरनेट पर वायरल हो रहे उनके एक डीपफेक वीडियो के संबंध में चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर आईपीएल सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाला उनका एक वीडियो 'पूरी तरह से फर्जी' है. इसके साथ ही उन्होंने फैन्स को इंटरनेट पर 'हेरफेर' वाले कंटेंट से सावधान रहने के लिए भी कहा है. 

बता दें कि अनूप सोनी (Anup Soni) के लोकप्रिय शो 'क्राइम पेट्रोल' (Crime Petrol) की क्लिप को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है. वीडियो में एक्टर की एआई-क्लोन (AI) आवाज भी है, जिसमें वह लोगों को एक टेलीग्राम ग्रुप में शामिल होने की अपील करते दिख रहे हैं, जो मूल रूप से सट्टेबाजी को बढ़ावा देता है. यह वायरल वीडियो फर्जी है.

विक्की कौशल-सारा अली खान की 'जरा हटके जरा बचके' हो रही OTT पर स्ट्रीम, जानें कब और कहां?

अनूप सोनी ने फैन्स को दी सतर्क रहने की चेतावनी
अनूप सोनी ने वीडियो की निंदा करते हुए कहा, "यह पूरी तरह से फर्जी है. हम सभी को सतर्क रहना होगा कि चीजों को कैसे और किस हद तक हेरफेर किया जा सकता है. आवाज पूरी तरह से ऐसी लगती है, जैसे मैं ही कह रहा हूं. यहां तक कि वीडियो क्लिप भी 'क्राइम पेट्रोल' की है. कृपया सतर्क रहें."

बनाए जा रहे कई सितारों के डीपफेक वीडियो 
अनूप सोनी से पहले कई और सितारों के डीपफेक वीडियो भी सामने आ चुके हैं. पिछले कुछ महीनों में आमिर खान, रणवीर सिंह, अल्लू अर्जुन, आशुतोष राणा, कैटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना के फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. इनके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुके हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anup Soni (@anupsoni3)

Mr And Mrs Mahi Trailer: स्पोर्ट्स, ड्रामा और रोमांस... कहानी में सब मिलेगा, पति जो पत्नी के सपनों करना चाहता है पूरा; देखें दमदार ट्रेलर

वर्कफ्रंट पर अनूप सोनी
प्रकाश झा की 'गंगाजल' से लेकर 'क्राइम पेट्रोल' होस्ट करने तक अनूप सोनी ने कभी अपने फैन्स को निराश नहीं किया है. उन्होंने अपने एक्टिंग के टैलेंट से सभी का दिल जीता है. उनका लेटेस्ट शो जी5 पर 'सास बहू आचार प्रा. लिमिटेड' है, जिसमें अमृता सुभाष भी हैं. टेलीविजन, ओटीटी और बड़े पर्दे, सभी में काम करने के बाद अनूप सोनी अब टीवी की बजाय वेब सीरीज और फिल्मों पर अपना करियर फोकस करना चाहते हैं.

Trending news