जब अब्बास-मस्तान को 'बाजीगर' में मिली थी श्रीदेवी को डबल रोल में लेने की सलाह, नहीं मिल रहा था कोई एक्टर; फिर हुआ कुछ ऐसा...
Advertisement
trendingNow12168242

जब अब्बास-मस्तान को 'बाजीगर' में मिली थी श्रीदेवी को डबल रोल में लेने की सलाह, नहीं मिल रहा था कोई एक्टर; फिर हुआ कुछ ऐसा...

Baazigar: फिल्म निर्देशक अब्बास-मस्तान ने उस किस्से को याद किया जब शाहरुख खान की फिल्म 'बाजीगर' के लिए उनको ऐसी सलाह मिली थी, जिसमे उनको असमंजस में डाल दिया था. पहले तो फिल्म के लिए कोई एक्टर नहीं मिल रहा था और इसी बीच उनको सलाह मिल रही थी फिल्म में श्रीदेवी को डबल रोल में ले लें.

जब अब्बास-मस्तान को 'बाजीगर' में मिली थी श्रीदेवी को डबल रोल में लेने की सलाह

Abbas-Mustan On Baazigar: हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्म निर्देशक-निर्माता अब्बास-मस्तान ने बॉलीवुड से लेकर दर्शकों को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं, जो आज भी यादगार और सदाबहार हैं. उनकी फिल्मों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. उनकी ऐसी ही एक फिल्म थी 'बाजीगर', जो साल 1993 में रिलीज हुई थी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उस दौर में जब वो फिल्म के लिए कास्टिंग कर रहे थे, तो निर्माताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. 

उन्होंने बताया कि उनको इस फिल्म के लिए एक्टर नहीं मिल रहा था. इतना ही नहीं, लोग इस फिल्म के लिए उनको तरह-तरह की सलाहें दे रहे थे. बाद में इस फिल्म में शाहरुख खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जो एक विलेन की थी और यहीं से शाहरुख खान को स्टारडम की नई राह भी मिली थी. फिल्म में शाहरुख का किरदार ऐसा था, जो एक महिला को ऊंची इमारत से नीचे फेंक देता है. इसलिए कोई भी दूसरा हीरो इस फिल्म से जुड़ने के लिए तैयार नहीं था. 

fallback

फिल्म को लेकर मिल रही थी ऐसी सलाहें 

उन्होंने बताया कि कोई भी एक्टर फिल्म में नेगेटिव किरदार की वजह से काम नहीं करना चाहता था. वे उस समय फिल्म के लिए सही आदमी ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तो उनसे कहा गया कि उन्हें शायद मुख्य एक्ट्रेस के तौर पर श्रीदेवी को कास्ट करने के बारे में सोचना चाहिए, वो भी डबल रोल में. कोमल नाहटा के साथ एक इंटरव्यू में अब्बास-मस्तान ने बताया था कि वीनस फिल्म्स के अधिकारियों में से एक, जो फिल्म के निर्माता थे, ने सिफारिश की थी कि श्रीदेवी को दो बहनों प्रिया और सीमा की भूमिका में ले लेना चाहिए, जिनको बाद में काजोल और शिल्पा शेट्टी ने निभाया था. 

अब्बास-मस्तान को नहीं पसंद आया आइडिया 

उन्होंने आगे बताया कि उनका मानना था कि जब सीमा की मौत हो जाएगी, तब प्रिया अपनी बहन की मौत के मामले को सुलझाने की कोशिश करेगी और दर्शकों के पास श्रीदेवी के बारे में ज्यादा जानकारी होगी. निर्देशक जोड़ी ने आगे बताया, 'उन्होंने कहा था कि जब पहली लड़की मर जाएगी, तब भी हम फिल्म में श्रीदेवी को लेंगे'. उन्होंने बताया कि उनको ये आइडिया बिल्कुल पसंद नहीं आया, क्योंकि वो फिल्म में नया चेहरे को लेना चाहते थे, जिसके बाद उन्होंने काजोल, शिल्पा और शाहरुख को चुना. शाहरुख को फिल्म की स्टोरी बेहद पसंद आई थी. उन्होंने तो सुनते ही हां कह दिया.  

Trending news