जब '3 Idiots' के एक्टर Madhavan के साथ घरवालों ने की जबरदस्ती, नहीं करने दी पसंद की नौकरी, तो सिर्फ एक बार कहकर ऐसे मनाया एक्टर ने..
Advertisement
trendingNow11273533

जब '3 Idiots' के एक्टर Madhavan के साथ घरवालों ने की जबरदस्ती, नहीं करने दी पसंद की नौकरी, तो सिर्फ एक बार कहकर ऐसे मनाया एक्टर ने..

Bollywood Motivation: हम यहां 3 Idiots फिल्म के एक एक्टर, आर माधवन (R Madhavan) की एक वीडियो की बात कर रहे हैं जिसमें वो अपने माता-पिता को अपनी पसंद के करियर के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं. आइए इस मोटिवेशनल वीडियो के बारे में और जानते हैं..

 

जब '3 Idiots' के एक्टर Madhavan के साथ घरवालों ने की जबरदस्ती, नहीं करने दी पसंद की नौकरी, तो सिर्फ एक बार कहकर ऐसे मनाया एक्टर ने..

Bollywood में हर साल कई सारी फिल्में रिलीज होती हैं और उनमें से कई सारी फिल्में सुपर हिट भी होती हैं. लेकिन ऐसी बहुत कम फिल्में होती हैं जो आपके लिए एक प्रेरणा बन जाएं, आपको वो सिखाएं और बताएं, जो कोई और नहीं कह पाता है. ऐसी ही एक फिल्म, '3 इडियट्स' (3 Idiots) है. आज हम आपको इस फिल्म के एक एक्टर, आर माधवन (R Madhavan) की वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें उन्होंने अपने माता-पिता को अपनी पसंद की नौकरी करने के लिए कन्विन्स किया है. आइए पहले इस वीडियो को देखते हैं और जानते हैं कि इससे आप क्या कुछ सीख सकते हैं..  

  1. आर माधवन की फिल्में
  2. बॉलीवुड मोटिवेशनल वीडियो
  3.  

जब R Madhavan के साथ घरवालों ने की जबरदस्ती.. 

इस वीडियो में माधवन अपने माता-पिता से बात करने जाते हैं. उनके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि वो अपनी पसंद की नौकरी करें, उनका मन है कि समाज के हिसाब से जो सही हो, माधवन को वो नौकरी करनी चाहिए. वीडियो देखकर आपको प्रेरणा मिलेगी कि किस तरह माधवन ने अपने घरवालों को अपनी मर्जी के लिए राजी किया. 

 

वीडियो से लीजिए ये सीख 

ये वीडियो दरअसल आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म, '3 इडियट्स' (3 Idiots) से है जिसमें वो अपने दोस्त आर माधवन (R Madhavan), जो उनके दोस्त 'फरहान' का किरदार निभा रहे हैं, को समझाते हैं कि उसे वो नौकरी करनी चाहिए जिसमें उसका मन लगे, जिसमें उसे खुशी मिले. अगर उसके माता-पिता नहीं मान रहे हैं तो उसे उन्हें आराम से बैठकर समझाना होगा कि उसका मन क्या है और उसक खुशी किस काम में है. हमें अपनी सही बात मनवाने के लिए कोई भी गलत कदम नहीं उठाना चाहिए और पहले अपनी बात को शांति से समझाने की कोशिश करनी चाहिए. 

नहीं करना चाहिए पछतावा 

एक और बात जो इस वीडियो में बताई गई है वो ये है कि अपनी इच्छाओं को मन में दबाकर रखना बहुत गलत बात होती है और इससे आगे चलकर सिर्फ पछतावा होता है. इस सीन में एक डायलॉग भी है कि बाद में, जब समय निकल जाएगा, तो सिर्फ इस बात का पछतावा होगा कि समय रहते अपनी पसंद को आगे रखने और मनवाने के लिए कोशिश भी नहीं की. हमारा काम कोशिश करना है और उसमें हमें कभी पीछे नहीं हटना चाहिए. इस सीन में ये बात नौकरी को लेकर की गई है लेकिन इस सीन की खूबसूरती यही है कि इसे आप जीवन के हर छोटे-बड़े फैसले के लिए रेफर कर सकते हैं, ये हर जगह फिट हो जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news