2 करोड़ी इस फिल्म ने की थी छप्परफाड़ 100 करोड़ से ज्यादा कमाई, आज तक कोई नहीं तोड़ पाया ये रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11820053

2 करोड़ी इस फिल्म ने की थी छप्परफाड़ 100 करोड़ से ज्यादा कमाई, आज तक कोई नहीं तोड़ पाया ये रिकॉर्ड

41 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर एक फिल्म ने इतनी ज्यादा कमाई कर डाली थी कि फिल्म देखने के लिए थियेटर के बाहर तक लाइन लग गई थी. इस फिल्म में लीड रोल में मिथुन चक्रवर्ती थे.इस फिल्म की चर्चा विदेश में भी हुई.

41 साल पहले इस फिल्म ने बनाया था रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: 'लो बजट हिट फिल्म' में आज हम उस फिल्म की बात करेंगे जिसने 41 साल पहले अपने कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस पर ऐसा जोरदार धमाल मचाया था कि ये पहली 100 करोड़ी फिल्म बन गई थी. इस फिल्म ने रिलीज होते ही ऐसा जादू चलाया कि इसकी गूंज पूरी दुनिया में देखने को मिली. इतना ही नहीं इतने सालों बाद भी इस एक्टर के नाम ये रिकॉर्ड आज भी दर्ज है. जानिए बॉक्स ऑफिस पर छ्प्परफाड़ कमाई करने वाली इस फिल्म और इसके कलेक्शन के बारे में.

बनीं पहली 100 करोड़ी फिल्म
80 के दशक में सिनेमाजगत में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का राज था. उनकी एक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि उसे आजतक कोई भी ब्रेक नहीं कर पाया. यहां तक कि इस फिल्म की धूम पूरी दुनिया में देखी गई. इस फिल्म ने मिथुन चक्रवर्ती को बॉलीवुड का दादा तक बना दिया था.

 

 

डिस्को डांसर थी फिल्म
मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की इस फिल्म का नाम 'डिस्को डांसर' है. ये फिल्म 10 दिसंबर, 1982 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को बब्बर सुभाष ने डायरेक्ट किया था. जिसमें दो बंगाली चेहरों ने फिल्म में जान डाल दी थी. एक तो मिथुन चक्रवर्ती और दूसरे बप्पी लहरी. ये बात जानकर आपको हैरानी होगी जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो भारत में इसका कलेक्शन 6 करोड़ था. लेकिन 2 साल बाद जब 1984 में ये फिल्म सोवियत संघ में रिलीज हुई तो उसकी कमाई एकदम से बढ़ गई थी. इस फिल्म का कलेक्शन मध्य एशिया, पूर्वी-पश्चिमी अफ्रीका, टर्की और चीन के कई देशों में देखने को मिला. 

 

 

2 करोड़ बजट, कमाई शानदार

'डिस्को डांसर' फिल्म का बजट महज 2 करोड़ था. लेकिन वर्ल्डवाइड कलेक्शन 100. 68 करोड़ था. ये फिल्म 1994 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. हालांकि हम आपके हैं कौन फिल्म ने 135 करोड़ का कलेक्शन कर नया रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन पहली 100 करोड़ी फिल्म का रिकॉर्ड इसी के नाम है. आपको बता दें, मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनके इस डिस्को डांस को आज भी लोग पसंद करते हैं. यहां तक कि ये ना केवल एक्टिंग के महारथी हैं बल्कि बेहतरीन डांसर भी हैं. अब मिथुन फिल्मों में तो ना के बराबर आते हैं लेकिन कई रियलिटी डांस शो में कभी बतौर जज तो कभी गेस्ट के तौर पर नजर आते हैं.

 

Trending news