ईशा अंबानी ने पढ़ाई के मामले में भाइयों को कर दिया पीछे, दूसरों की कंपनी से की करियर की शुरुआत
Advertisement
trendingNow11652102

ईशा अंबानी ने पढ़ाई के मामले में भाइयों को कर दिया पीछे, दूसरों की कंपनी से की करियर की शुरुआत

Mukesh Ambani's Children: मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों में ईशा अंबानी सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं. तीनों में से केवल ईशा के पास मास्टर्स की डिग्री है. ईशा ने रियल स्टेट बिजनेस टाइकून से शादी की है. आइए जानते तीनों बच्चों की स्टडी के बारे में...

ईशा अंबानी ने पढ़ाई के मामले में भाइयों को कर दिया पीछे, दूसरों की कंपनी से की करियर की शुरुआत

Mukesh Ambani's Children: मुकेश अंबानी और उनके परिवार से जुड़ी छोटी-बड़ी खबर, हर कोई जानना चाहता है.  मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के तीन बच्चे आकाश, ईशा और अनंत अंबानी हैं. आकाश और ईशा अंबानी जुड़वा हैं. आज हमा आपको देश के सबसे अमीर घराने के इन तीनों बच्चों आकाश, अनंत और ईशा की पढ़ाई के बारे में बता रहे हैं. आज जानेंगे कि इन तीनों ने कहां से पढ़ाई की है और किसने कौन सी डिग्री हासिल की है..

आकाश अंबानी
आकाश अंबानी की स्कूलिंग भी धीरूभाई अंबानी स्कूल से ही हुई है. उन्होंने ब्राउन यूनिवर्सिटी, यूएस से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया. वे इस समय रिलायंस जियो के चेयरमैन हैं.

अनंत अंबानी
अंबानी बच्चों में सबसे छोटे अनंत अंबानी ने हाल ही में जियो प्लेटफॉर्म को एडिशनल डायरेक्टर के तौर पर ज्वॉइन किया है. उनकी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से हुई है. अनंत ने भी अपने बड़े आकाश की तरह ही ब्राउन यूनिवर्सिटी, यूएस से ग्रेजुएशन पूरा किया है. 

भाइयों से ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं ईशा अंबानी
मुकेश और नीता अंबानी के तीनों  बच्चों में सबसे ज्यादा पढ़ाई ईशा अंबानी ने की है. 23 अक्टूबर 1991 को मुंबई में जन्मीं ईशा धीरूभाई अंबानी स्कूल पढ़ी हैं. ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री ली. इसके बाद उन्होंने कैलीफोर्निया के स्टैनफोर्ड से एमबीए किया.

बहुत मेधावी रही हैं ईशा
ईशा अंबानी ने दूसरी कंपनी में भी नौकरी की है. वह  मैकिन्से एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं. इसे बाद उन्होंने फैमिली बिजनेस जॉइन किया. जबकि, उनके आकाश और अनंत इनहाउस बिजनेस में अनुभव पा सके हैं. वर्तमान में ईशा रिलायंस रिटेल में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से हैं और वे जियो की को-डायरेक्टर भी हैं.

आनंद पिरामल से प्यार और शादी
देश के बड़े रियल स्टेट बिजनेस टाइकून आनंद पिरामल और ईशा अंबानी की कॉलेज के दिनों से दोस्ती रही, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई. दोनों मई 2018 में इंगेजमेंट और दिसंबर 2018 में शादी के बंधन में बंध गए. 

Trending news