इस IIT में मिलेगी JEE Main की फ्री कोचिंग, 9वीं और 10वीं के छात्र भी उठा सकते हैं लाभ
Advertisement
trendingNow11599147

इस IIT में मिलेगी JEE Main की फ्री कोचिंग, 9वीं और 10वीं के छात्र भी उठा सकते हैं लाभ

JEE Main Free Coaching: कर्मज्योति संस्था की जेईई मेन की फ्री कोचिंग का लाभ केवल वही छात्र उठा सकेंगे, जिनके परिवार की सालाना आय 2.50 लाख रुपये से कम हो.

इस IIT में मिलेगी JEE Main की फ्री कोचिंग, 9वीं और 10वीं के छात्र भी उठा सकते हैं लाभ

JEE Main Free Coaching: जेईई मेन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. जो छात्र इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, या करना चाहते हैं, लेकिन वे कोचिंग की फीस भरने में सक्षम नहीं है, तो उनको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. दरअसल, आईआईटी आईएसएम धनबाद (IIT ISM Dhanbad) की कर्मज्योति संस्था की ओर से जेईई की तैयारी कर रहे छात्रों को फ्री में कोचिंग प्रोवाइड की जाएगी. इसके अलावा कक्षा 9वीं और 10वीं की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र भी यहां फ्री कोचिंग ले सकेंगे. 

फ्री कोचिंग के लिए देना होगा एंट्रेंस टेस्ट 
कर्मज्योति संस्था द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर व शैक्षिक सुविधाओं से वंचित काबिल छात्रों को फ्री में कोचिंग दी जाएगी. हालांकि, बता दें कि कि फ्री कोचिंग की सुविधा प्राप्त करने के लिए छात्रों को एक एंट्रेंस टेस्ट से गुजरना होगा. जेईई मेन की फ्री कोचिंग का लाभ उठाने के लिए छात्र कर्मज्योति संस्था की ऑफिशियल वेबसाइट www.karmajyoti.org पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.

केवल ये छात्र कर सकते हैं आवेदन 
फॉर्म डाउनलोड करने के बाद छात्रों को इसे भरकर आईआईटी आईएसएम धनबाद के मेन गेट पर जमा करना होगा. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मार्च 2023 तय की गई है. इसके अलावा छात्र इस बात का ध्यान रखें कि जिनके परिवार की सालाना आय 2.50 लाख रुपये से कम है, केवल वहीं छात्र इस फ्री कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इस दिन होगा एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन
जेईई मेन की फ्री कोचिंग के एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 31 मार्च को जारी किए जाएंगे. इसके बाद 2 अप्रैल को एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा और फिर 5 अप्रैल को एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे. इसके तुरंत बाद ही 7 अप्रैल को 9वीं, 10वीं और जेईई मेन की फ्री कोचिंग के लिए नामांकन होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news