Nav Khanna Suicide Case: 23वीं मंजिल से छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- फ्लोर 24, डेथ कन्फर्म, आखिर ये कैसे हो गया?
Advertisement
trendingNow12201016

Nav Khanna Suicide Case: 23वीं मंजिल से छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- फ्लोर 24, डेथ कन्फर्म, आखिर ये कैसे हो गया?

ATS Advantage Society Case: गाजियाबाद की सोसाइटी में 12वीं क्लास के स्टूडेंट के खुदकुशी मामले की इनसाइड स्टोरी सामने आई है. नव खन्ना की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है.

Nav Khanna Suicide Case: 23वीं मंजिल से छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- फ्लोर 24, डेथ कन्फर्म, आखिर ये कैसे हो गया?

Ghaziabad Suicide Case: दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) की सबसे पॉश माने जाने वाली एटीएस एडवांटेज सोसाइटी में 12वीं क्लास के एक स्टूडेंट की 23वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई, छात्र को जब अस्पताल पहुंचाया गया तो उसकी जेब से एक नोट मिला, इसमें लिखा था 'आई फियर कि सुसाइड फेल न हो जाए, फ्लोर 24, डेथ कन्फर्म'. अब पुलिस इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल पर जांच कर रही है. सोसाइटी के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है. मृतक की पहचान नव खन्ना उर्फ कविश के रूप में हुई है.

अभी 12वीं क्लास का रिजल्ट आना था बाकी

जान लें कि यह घटना उस वक्त हुई, जब नव खन्ना और उसके दो दोस्त 24वें फ्लोर की टेरिस पर खड़े होकर मोबाइल से फोटोग्राफी कर रहे थे. इंदिरापुरम थाना इलाके के नीतिखंड-3 में रहने वाले 17 साल के नव खन्ना उर्फ कविश ने इसी साल 12वीं का एग्जाम दिया था, अभी उसका रिजल्ट आना बाकी है.

ये भी पढ़ें- 8500 रुपये खटाखट खटाखट... तब इंदिरा, अब राहुल गांधी ने दिया गरीबी हटाने का फॉर्मूला

इतनी रात को 24वें फ्लोर पर क्या कह रहा था नव?

दरअसल, गुरुवार देर शाम नव अपने दोस्त ईशान और कार्तिक साथ एटीएस एडवांटेज सोसाइटी में आया, यहां पर 21 नंबर टॉवर में उनका दोस्त प्रणय रहता है. चारों दोस्त 24वें फ्लोर पर पहुंच गए. फिर रात करीब पौने 9 बजे नव खन्ना 23वें फ्लोर से नीचे गिर गया, पुलिस उसको लेकर शांति गोपाल हॉस्पिटल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

किस फ्लोर से कूदा नव?

इस मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि आरडब्ल्यूए और सिक्योरिटी से खबर मिलते ही इंदिरापुरम थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और उसके दोस्तों से पूछताछ की. दोस्तों ने बताया कि वे सभी 24वें फ्लोर टेरिस पर मोबाइल से फोटोग्राफी कर रहे थे, इसके बाद एटीएस सोसाइटी में रहने वाला प्रणय अपने फ्लैट में चला गया. अब टेरिस पर नव खन्ना सहित ईशान और कार्तिक बचे थे, इन दोनों ने बताया कि प्रणय के जाने के बाद नव ये कहकर नीचे चला गया कि वो अभी थोड़ी देर में आ रहा है. वो 24वें से 23वें फ्लोर पर आया और बालकनी से नीचे कूद गया, उसके गिरने की तेज आवाज आई.

ये भी पढ़ें- अब्‍दुल पढ़ने गया था US, 25 साल के युवा का कत्‍ल; परिवार कैसे भरेगा 43 लाख का लोन?

मैच कराई जाएगी सुसाइड नोट की लिखावट

एसीपी ने आगे बताया कि पुलिस जब छात्र को शांति गोपाल हॉस्पिटल में लेकर पहुंची, तो वहां उसकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला. शुरुआती जांच में ये मामला खुदकुशी का मालूम हो रहा है. सुसाइड नोट की लिखावट को मैच कराया जा रहा है. बाकी अन्य प्वाइंट्स पर भी जांच की जा रही है. पुलिस की एक टीम सोसाइटी के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है.

फिलहाल इस हादसे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. सबसे अहम सवाल यह है कि क्या नव खन्ना सुसाइड करने के उद्देश्य से ही बिल्डिंग की छत पर गया था और क्या पहले से ही सुसाइड नोट लिखकर आया था.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मानने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

TAGS

Trending news