Mumbai Crime: पहले मनाया गर्लफ्रेंड का बर्थडे, उसी रात बैंक मैनेजर प्रेमिका का किया कत्‍ल
Advertisement
trendingNow12054213

Mumbai Crime: पहले मनाया गर्लफ्रेंड का बर्थडे, उसी रात बैंक मैनेजर प्रेमिका का किया कत्‍ल

Bank Manager Murder Case: सोमवार (8 जनवरी) को आरोपी ने प्रेमिका से वर्किंग आवर्स के बाद मुलाकात की. एक लॉज में चेक इन करने से पहले दोनों से बर्थडे सीलब्रेट किया. पुलिस का दावा है कि आरोपी हत्या करने की बात स्वीकार की. 

Mumbai Crime:  पहले मनाया गर्लफ्रेंड का बर्थडे, उसी रात बैंक मैनेजर प्रेमिका का किया कत्‍ल

Mumbai Crime News: एक प्राइवेट बैंक में बतौर मैनेजर की काम करने वाली एक महिला की उसके प्रेमी ने कथित तौर हत्या कर दी. दोनों कुछ समय पहले सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आए थे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शोएब शेख (24), सितंबर 2023 से अमित कौर (35) को डेट कर रहा था. कौर तलाकशुदा थी और उसकी एक बेटी है. वह एक प्राइवेट बैंक की नवी मुंबई के जुई नगर ब्रांच में काम करती थीं.

आरोपी शेख को कथित तौर पर अपनी प्रेमिका के किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध होने का शक था जिसके चलते शेख ने कौर के बर्थ-डे सेलीब्रेशन के नाम पर उसकी हत्या करने का प्लान बनाया. साकी नाका पुलिस असिस्टेंट इंस्पेक्टर वाल्मिकी कोरे को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उसे पकड़ा गया. डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा, ‘शेख ने पूछताछ के दौरान नवी मुंबई के एक लॉज में महिला की हत्या करने की बात स्वीकार की.’

सोमवार (8 जनवरी) को शेख ने कौर से वर्किंग आवर्स के बाद मुलाकात की. तुर्भ के एक लॉज में चेक इन करने से पहले दोनों से बर्थडे सीलब्रेट किया. रिपोर्ट के मुताबिक तुर्भे पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक रवींद्र दौंडकर ने कहा, ‘शेख और कौर ने कमरा बुक करने के लिए अपने-अपने पहचान पत्र का इस्तेमाल किया. आधी रात के आसपास, लॉज के कर्मचारियों ने शेख को परिसर से निकलते हुए देखा. लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा. यह तो जब पुलिस ने कमरा खोला तो उन्होंने पाया कि कौर का गला घोंटा गया था.’

एक मुखबिर ने दी पुलिस को खबर  
लॉज छोड़ने के बाद, स्कूल ड्रापआउट शेख अपने साकी नाका स्थित घर लौट आया. वह एक रिश्तेदार के गैराज में काम करता था. लगभग 2 बजे, साकी नाका पुलिस अधिकारी कोरे को एक मुखबिर का फोन आया जिसने उन्हें बताया कि ‘उनके पड़ोस के एक व्यक्ति ने कुछ गलत किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया, ‘शेख को पुलिस स्टेशन लाया गया और पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने प्रेमिका की हत्या कर दी है.’  उसका बयान दर्ज करने के बाद, साकी नाका पुलिस ने तुर्भे में अपने समकक्षों से संपर्क किया.

करीब 3.30 बजे, एक टीम ने लॉज का दौरा किया और पुष्टि की कि शेख ने वास्तव में अपराध किया था.  साकी नाका के वरिष्ठ निरीक्षक गबाजी चिमटे ने कहा कि शेख को तुर्भे पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है जहां आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पीड़िता जीटीबी नगर में अपनी मां के साथ रहती थी, जबकि उसकी किशोर बेटी अपने पूर्व पति के साथ रहती है.

Trending news