DMRC: दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर CISF कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत
Advertisement
trendingNow12188818

DMRC: दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर CISF कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

Delhi News:जवान महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले का रहने वाला था और अपने परिवार के साथ दिल्ली के नरेला इलाके में रहता था. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल भी इस मामले की जांच कर रहा है.

DMRC: दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर CISF कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

CISF Constable suicide: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 36 वर्षीय कांस्टेबल ने बृहस्पतिवार को पश्चिम विहार (पश्चिम) मेट्रो स्टेशन (paschim vihar metro station) पर अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. सीआईएसएफ अफसरों ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है. अधिकारियों के मुताबिक यह घटना गुरुवार की सुबह करीब छह बजकर 40 मिनट पर हुई. उन्होंने बताया कि जवान सहारे किशोर सामराव का शव 'एक्स-रे बैगेज स्कैनर' के पास से बरामद किया गया.

गोली की आवाज से सहमें यात्री

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों के मुताबिक कांस्टेबल सहारे किशोर सामराव 2014 में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में भर्ती हुए थे और 2022 में उसे CISF (दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन) में तैनात किया गया था. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जवान ने अपनी सर्विस राइफल से आत्महत्या (Suicide) कर ली. मेट्रो परिषर में गोली की आवाज सुनकर मेट्रो स्टेशन परिसर में मौजूद मुसाफिर स्तब्ध रह गए. 

महाराष्ट्र का मूल निवासी थे कांस्टेबल  

उन्होंने बताया कि जवान महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले का रहने वाला था और अपने परिवार के साथ दिल्ली के नरेला इलाके में रहता था. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल भी इस मामले की जांच कर रहा है.

गौरतलब है कि मेट्रो स्टेशनों पर तैनात सुरक्षा जवानों की सुसाइड के ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. सीआईएसएफ हो या कोई और सरकारी महकमा ऐसे घटनाक्रमों को रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. काम का दबाव हो या निजी जिंदगी की कोई व्यथा, ऐसी घटनाएं परिवार को तबाह कर देती हैं.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. अगर किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मानने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

(इनपुट न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

Trending news