Karnataka Bhajan Row: भजन बजाने पर पीटे जाने वाले दुकानदार मुकेश पर भी FIR दर्ज, सामने आई वजह
Advertisement
trendingNow12192991

Karnataka Bhajan Row: भजन बजाने पर पीटे जाने वाले दुकानदार मुकेश पर भी FIR दर्ज, सामने आई वजह

FIR Against Mukesh In Karnataka: बेंगलुरु में जिस दुकानदार की पिटाई हुई थी, अब उसके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है. ये शिकायत किसने की है आइए जानते हैं.

Karnataka Bhajan Row: भजन बजाने पर पीटे जाने वाले दुकानदार मुकेश पर भी FIR दर्ज, सामने आई वजह

Azaan vs Bhajan Row: कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु में शुरू हुआ अजान Vs भजन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, हाल ही में बेंगलुरु में मुकेश (Mukesh) नाम के एक दुकानदार को इसलिए पीट दिया गया था क्योंकि वह अजान के वक्त भजन बजा रहा था. इस मामले में कोर्ट के डायरेक्शन पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की थी. लेकिन अब इस मामले में पुलिस ने पीटे गए दुकानदार मुकेश के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. आइए जानते हैं कि इसकी वजह क्या है? दुकानदार मुकेश पर क्या आरोप लगा है.

मुकेश को क्यों पीटा गया था?

HT में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि दुकानदार मुकेश की पिटाई मामले में गिरफ्तार आरोपी सुलेमान की मां महजबीन ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. शिकायत में कहा गया है कि मुकेश ने अजान के वक्त तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजाया था. जब सुलेमान और उसके दोस्त ने मुकेश को टोका तो मुकेश ने उनके साथ मारपीट की.

ये भी पढ़ें- पश्चिमी यूपी बन गई BJP की मिनी प्रयोगशाला? मोदी के साथ डटे 3-3 सीएम, आंकड़े हैं गवाह

17 मार्च को क्या हुआ था?

गौरतलब है कि मुकेश के साथ पिटाई का मामला 17 मार्च, 2024 का है. मुकेश के साथ मारपीट करने के मामले में सुलेमान, शाहनवाज, रोहित, दानिश, तरुण और एक अन्य नाबालिग की पहचान की गई थी. मुकेश ने दावा किया था कि 4-5 लोग उसकी दुकान पर आए थे. उससे भजन बंद करने को कहने लगे. उससे बहस करने लगे. इसके बाद मुकेश के साथ मारपीट की गई.

ये भी पढ़ें- चीन-पाकिस्तान में सब ठीक नहीं? मरयम नवाज ने लगाया ऐसा आरोप, तिलमिला उठेगा ड्रैगन

पुलिस ने दर्ज की FIR

पुलिस अधिकारी हनुमत ने बताया कि घटना के तीन दिन बाद हमें शिकायत मिली थी और तब हमने NCR दर्ज की थी. कोर्ट के अप्रूवल के बाद अब हमने IPC की धारा 323 और 504 और 506 के तहत FIR दर्ज की थी. जान लें कि मुकेश की पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. इसके बाद कई हिंदू संगठनों ने मौके पर पहुंचकर विरोध भी किया था.

Trending news