Bollywood Celebrities: विद्या का काजल, बिपाशा के नींबू-मिर्ची और शिल्पा के पैर क्रॉस, ऐसे हैं इन हीरोइनों के अंधविश्वास
Advertisement
trendingNow11648321

Bollywood Celebrities: विद्या का काजल, बिपाशा के नींबू-मिर्ची और शिल्पा के पैर क्रॉस, ऐसे हैं इन हीरोइनों के अंधविश्वास

Bollywood Celebs: बॉलीवुड सेलेब्रिटी सफलता को बरकरार रखने या जिंदगी में सुकून-शांति के लिए तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं. कुछ ज्योतिष, पत्थरों और रत्नों के पीछे चलते हैं तो कुछ अन्य तरीके इस्तेमाल में लाते हैं. विद्या बालन का काम काजल के बिना नहीं चलता और बिपाशा बसु नींबू-मिर्च की आड़ लेती हैं. शिल्पा की सोच कुछ अलग है.

 

Bollywood Celebrities: विद्या का काजल, बिपाशा के नींबू-मिर्ची और शिल्पा के पैर क्रॉस, ऐसे हैं इन हीरोइनों के अंधविश्वास

Bollywood Celebs Superstitions: आम लोगों के ही नहीं, बल्कि फिल्मी सितारों के भी अपने-अपने विश्वास और अंधविश्वास होते हैं. इसमें हीरो क्या और हीरोइनें क्या. सभी अपने करियर को चमकाने, जिंदगी को पॉजिटिव रखने के लिए कुछ न कुछ मानते हैं. डर्टी पिक्चर की एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) को आप कभी बगैर काजल वाली आंखों के किसी कार्यक्रम में नहीं पाएंगे. ऐसा मौका कोई दुर्लभ ही होगा. वह काजल को अपने लिए बहुत लकी मानती हैं. कहा जाता है कि विद्या अपने घर से बाहर कदम रखने से पहले यह सुनिश्चित कर लेती हैं कि उनकी आंखों में काजल लगा है. कहते हैं इससे किसी की नजर भी नहीं लगती. बताया जाता है कि पाकिस्तानी काजल ब्रांड हाशमी विद्या बालन का फेवरेट है.

ताकि नजर न लगे
बॉलीवुड की सबसे सबसे हॉट अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली बिपाशा बसु (Bipasha Basu) भी बुरी नजर को खूब मानती हैं और इस बारे में बहुत सचेत रहती है कि उन्हें या उनके परिवार में किसी को किसी की बुरी नजर न लगे. देश में लाखों-करोड़ों लोग बुरी नजर के विरुद्ध नींबू-मिर्ची का टोटका आजमाते हैं और बिपाशा भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. कहा जाता है कि वह हर शनिवार को नींबू और मिर्च खरीदती हैं और उन्हें अपनी कार में टांगती हैं. बिपाशा कहती हैं कि वह लंबे समय से यह काम कर रही हैं. असल में उनकी मां ने उन्हें नुस्खा बताया और वह लगातार इसे आजमाती रही हैं.

टीम जिताने का नुस्खा
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) सिर्फ फिल्मों में नहीं हैं. बल्कि उनके अलग-अलग बिजनेस भी हैं. वह लोकप्रिय आईपीएल टीम (IPL Team), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की मालकिन हैं. क्रिकेट को लेकर अक्सर देखा गया है कि लोगों के दिमाग में अजीबोगरीब अंधविश्वास भर जाते हैं. शिल्पा की बातें भी क्रिकेट से ही जुड़ी हैं. जिन दिनों उनके पति टीम के मालिक थे, तब शिल्पा को अक्सर मैदान में दो घड़ियां पहने देखा जाता था. असल में शिल्पा का मानना था कि जब उनकी टीम मैदान में हो, तो दो घड़ियां पहनना लकी है. इसी तरह शिल्पा मैच के दौरान बैठने के तरीके पर भी अतिरिक्त सावधानी बरतती थीं. जब विरोधी टीम बल्लेबाजी करती थी तो वह अपने पैरों को क्रॉस कर लेती थीं और जब उनकी टीम बल्लेबाजी करना शुरू करती थी तो अपने पैरों को खोलकर बैठ जाती थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news