देश छोड़कर जाने वालीं थीं जीनत अमान, Dev Anand के एक फोन कॉल ने बदल दी किस्मत!
Advertisement
trendingNow11671165

देश छोड़कर जाने वालीं थीं जीनत अमान, Dev Anand के एक फोन कॉल ने बदल दी किस्मत!

Zeenat Aman Dev Anand Facts: देव साहब ने जीनत को फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ ऑफर की थी. यह फिल्म अपने दौर की सुपरहिट फिल्म थी और इस फिल्म की रिलीज के साथ ही जीनत अमान इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेस बन गईं थीं. 

देश छोड़कर जाने वालीं थीं जीनत अमान, Dev Anand के एक फोन कॉल ने बदल दी किस्मत!

Zeenat Aman Life Facts: वेटरन एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) चर्चाओं में हैं. 70 और 80 के दशक की फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस जीनत ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है. एक्ट्रेस ने बताया है कि उनकी लाइफ में एक समय ऐसा आया था जब वे परिवार के साथ देश छोड़कर जाने वाली थीं लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हुआ जिसने उनकी लाइफ को हमेशा-हमेशा के लिए बदल दिया था. क्या था वो पूरा वाकया यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

माल्टा शिफ्ट होने वालीं थीं जीनत, कर ली थी पूरी तैयारी 

एक्ट्रेस की मानें तो वे अपने पूरे परिवार के साथ माल्टा शिफ्ट होने की तैयारी कर चुकी थीं. जीनत बताती हैं कि उन्होंने साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘हलचल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के मेकर ओ पी रल्हन थे. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज से कोई खास फायदा जीनत को नहीं हुआ था और वे इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाने में कामयाब नहीं हुईं थीं यही वजह थी कि एक्ट्रेस ने देश छोड़ने का मन बना लिया था. 

एक फोन कॉल ने बदल दी थी किस्मत 

हालांकि, एन मौके पर देव आनंद साहब के एक फोन कॉल ने उनकी किस्मत को बदलकर रख दिया था. असल में देव साहब ने जीनत को फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ ऑफर की थी. यह फिल्म अपने दौर की सुपरहिट फिल्म थी और इस फिल्म की रिलीज के साथ ही जीनत अमान इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेस बन गईं थीं. जीनत कहती हैं कि, ‘इंडस्ट्री में जब भी कोई एक्टर एंट्री लेने और आगे बढ़ने की सोचता है तो उसे एक स्टार मेकर की जरूरत पड़ती है, मेरे लिए वो स्टार मेकर देव आनंद साहब थे’.  जीनत अमान की चर्चित फिल्मों की बात करें तो इसमें - डॉन, कुर्बानी, धरम वीर, सत्यम शिवम् सुन्दरम, अजनबी, शालीमार आदि शामिल हैं.

Trending news