Dilip Kumar से बेइंतेहा मोहब्बत करती थी ये हीरोइन, मगर जीजा से इस वजह से कर ली शादी
Advertisement
trendingNow11832027

Dilip Kumar से बेइंतेहा मोहब्बत करती थी ये हीरोइन, मगर जीजा से इस वजह से कर ली शादी

Kamini Kaushal Dilip Kumar Affair: फिल्म की शूटिंग के दौरान कामिनी हैंडसम दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पर फिदा होने से खुद को रोक नहीं पाईं. उधर दिलीप कुमार भी कामिनी की खूबसूरती से प्रभावित होने से खुद को रोक नहीं पाए.

Dilip Kumar से बेइंतेहा मोहब्बत करती थी ये हीरोइन, मगर जीजा से इस वजह से कर ली शादी

Kamini Kaushal Movies: बॉलीवुड स्टार्स फिल्म में काम करते हुए कब अपने को-स्टार के रियल लाइफ में करीब आ जाते हैं, इसका अंदाजा उन्हें खुद नहीं होता है. दिलीप कुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने 1948 में आई फिल्म शहीद में काम किया था. इस फिल्म में उनकी को-स्टार कामिनी कौशल (Kamini Kaushal) थीं. फिल्म की शूटिंग के दौरान कामिनी हैंडसम दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पर फिदा होने से खुद को रोक नहीं पाईं. उधर दिलीप कुमार भी कामिनी की खूबसूरती से प्रभावित होने से खुद को रोक नहीं पाए.

नतीजा ये हुआ कि दोनों शादी करके अपना घर बसाना चाहते थे लेकिन इसमें एक बहुत बड़ी अड़चन थी. दरअसल, कामिनी पहले से ही शादीशुदा थीं. कामिनी दिलीप कुमार से बेइंतेहा मोहब्बत करने लगी थीं लेकिन उनका पहले से शादीशुदा होना इस रिश्ते के लिए सबसे बड़ी अड़चन बन गया. जब कामिनी के भाईयों को दिलीप कुमार से उनके अफेयर की भनक लगी तो मामला और बिगड़ गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कामिनी के भाइयों ने दिलीप कुमार को धमकी दी थी कि वो उनकी बहन से दूर रहें नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा. ऐसे में न चाहते हुए भी दोनों को अपने रिश्ते से पीछे हटना पड़ा.

वैसे आपको बता दें कि कामिनी की शादी मजबूरी में उनके जीजा यानी बहन के पति से कर दी गई थी. दरअसल, कामिनी की बहन की मौत हो गई थी और उनके निधन के बाद उनके छोटे बच्चों की परवारिश करने वाला कोई नहीं था. ऐसे में पूरे परिवार ने फैसला किया कि कामिनी की शादी उनके जीजा से कर दी जाये जिससे बच्चों को मां का प्यार मिलेगा. पारिवारिक दबाव में कामिनी इस शादी से इनकार नहीं सकीं और इस तरह दिलीप कुमार से उनकी लव स्टोरी हमेशा के लिए अधूरी रह गई.   

 

Trending news