रूपा गांगुली नहीं, Juhi Chawla थीं महाभारत में ‘द्रौपदी’ के रोल के लिए पहली पसंद!
Advertisement
trendingNow11649539

रूपा गांगुली नहीं, Juhi Chawla थीं महाभारत में ‘द्रौपदी’ के रोल के लिए पहली पसंद!

Juhi Chawla Rejected Mahabharat: जूही ने द्रौपदी के रोल के लिए हामी भी भर दी थी लेकिन एन मौके पर उन्होंने इसे निभाने से मना कर दिया था. बताते हैं कि, जूही ने लास्ट मोमेंट पर फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ को चुना था. 

रूपा गांगुली नहीं, Juhi Chawla थीं महाभारत में ‘द्रौपदी’ के रोल के लिए पहली पसंद!

Juhi Chawla in Mahabharat: बीआर चोपड़ा (B.R. Chopra) के निर्देशन में बना टीवी सीरियल ‘महाभारत’ दर्शकों के दिलों में आज भी एक खास जगह रखता है. इस टीवी सीरियल को बीआर चोपड़ा और रवि चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. वहीं, इस टीवी सीरियल की पटकथा पंडित नरेन्द्र शर्मा और राही मासूम रजा ने लिखी थी. 90 के दौर में टीवी सीरियल ‘महाभारत’ घर-घर में पॉपुलर था, वहीं इस सीरियल में दिखाई दिए अलग-अलग किरदार भी लोगों के बीच खूब पॉपुलर हुए थे. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि ‘महाभारत’ में ‘शकुनी मामा’ का किरदार निभाने वाले एक्टर गूफी पेंटल इस सीरियल के कास्टिंग डायरेक्टर भी थे. 

1500 कलाकारों का लिया गया था ऑडिशन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूफी ने महाभारत में किरदारों के चुनाव के लिए लगभग 1500 कलाकारों का ऑडिशन लिया था. इस ऑडिशन से जुड़ा सबसे मजेदार वाकया ये था कि गूफी ने सीरियल में द्रौपदी के रोल के लिए 1984 में मिस इंडिया का ताज जीतने वाली जूही चावला (Juhi Chawla) को चुना था. कहते हैं बी.आर. चोपड़ा भी चाहते थे कि द्रौपदी का रोल कोई एक्ट्रेस ही निभाये. खबरों की मानें तो जूही ने द्रौपदी के रोल के लिए हामी भी भर दी थी लेकिन एन मौके पर उन्होंने इसे निभाने से मना कर दिया था. 

महाभारत की जगह चुनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ 

बताते हैं कि, जूही ने लास्ट मोमेंट पर फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ को चुना था. इस फिल्म में जूही के अपोजिट आमिर खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे. आपको बता दें कि जूही के ना कहने के बाद द्रौपदी के रोल के लिए एक्ट्रेस रूपा गांगुली को चुना गया था. रूपा के सिलेक्शन के पीछे उनकी बेहतरीन हिंदी आधार बनी थी. बताते चलें कि महाभारत टीवी सीरियल का पहला एपिसोड  2 अक्टूबर 1988 को प्रसारित हुआ था.

Trending news