Rahul Gandhi Raebareli Speech: राहुल गांधी ने रैली में बताया, अमेठी छोड़ रायबरेली से क्यों लड़ रहे चुनाव?
Advertisement
trendingNow12246493

Rahul Gandhi Raebareli Speech: राहुल गांधी ने रैली में बताया, अमेठी छोड़ रायबरेली से क्यों लड़ रहे चुनाव?

Raebareli Rahul Gandhi Rally: रायबरेली से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने आज अपने लोकसभा क्षेत्र में रैली करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह रायबरेली से चुनाव लड़ने क्यों आए? 

Rahul Gandhi Raebareli Speech: राहुल गांधी ने रैली में बताया, अमेठी छोड़ रायबरेली से क्यों लड़ रहे चुनाव?

Raebareli Lok Sabha Chunav: कांग्रेस पार्टी ने जब राहुल गांधी के अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ने की घोषणा की तो भाजपा ने तंज कसा था. विश्लेषण किए जाने लगे कि रायबरेली जाने से क्या नुकसान और क्या फायदा होगा. भाजपा ने दावा किया कि वायनाड में हार के डर से राहुल रायबरेली आए. आज रायबरेली में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने इस सवाल का जवाब दिया जो काफी समय से पूछा जा रहा था. उन्होंने कहा कि रायबरेली मेरी दो माताओं की कर्मभूमि है इसलिए मैं यहां से चुनाव लड़ने आया हूं. 

लोकसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए कांग्रेस नेता आज ही रायबरेली पहुंचे हैं. इससे पहले एक हफ्ते से उनकी बहन प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है. वह दिन-रात नुक्कड़ सभाएं और रैलियां कर रही हैं. 

आज रायबरेली में राहुल गांधी ने कहा कि मेरी दो माताएं हैं. एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी. रायबरेली मेरी इन दोनों माताओं की कर्मभूमि है. इसीलिए, मैं यहां से चुनाव लड़ने आया हूं. कांग्रेस पार्टी देश के युवाओं के लिए क्या करने जा रही है, ये बताने मैं रायबरेली आया हूं.

उन्होंने कहा कि रायबरेली से हमारे परिवार का रिश्ता 100 साल पुराना है. यह चुनाव इतिहास का पहला चुनाव है, जिसमें संविधान की रक्षा की लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है. यह लड़ाई गरीबों की रक्षा के लिए है. सरकार बनी तो हर महिला के खाते में प्रतिमाह 8,500 रुपए भेजेंगे.

पढ़ें: ये कौन है, आप कौन हैं... महिलाओं के बुर्के क्यों उठवाने लगीं माधवी लता? FIR दर्ज

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को बेरोजगार कर दिया है. INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर हर युवा को अप्रेंटिसशिप मिलेगी. 15 अगस्त तक 30 लाख नौकरी देने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी और देश में ठेकेदारी प्रथा बंद होगी. 

राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि अमेठी में मैं राइफल, AK-47 की फैक्ट्री लेकर आया था लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है. राहुल ने आगे बताया कि कांग्रेस ने रायबरेली में क्या-क्या काम किया.

जिला अस्पताल
लालगंज रेल कोच फैक्ट्री
NTPC, ऊंचाहार
AIIMS
स्पाइस पार्क
शारदा नहर
गंगा ब्रिज
राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट
राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी
NIFT, FDDI
हाईवे

Trending news