मैं रामविलास जी का कर्ज चुकाने आया हूं... मोदी ने रैली में बताया, चिराग से इतना प्यार क्यों है
Advertisement
trendingNow12246414

मैं रामविलास जी का कर्ज चुकाने आया हूं... मोदी ने रैली में बताया, चिराग से इतना प्यार क्यों है

PM Modi on Ramvilas Paswan: आज चौथे चरण की वोटिंग हो रही है. लोकसभा चुनाव का प्रचार अब नॉर्थ इंडिया पर फोकस हो गया है. पीएम मोदी ने आज हाजीपुर रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए यह भी बताया कि वह चिराग पासवान को इतना पसंद क्यों करते हैं. 

मैं रामविलास जी का कर्ज चुकाने आया हूं... मोदी ने रैली में बताया, चिराग से इतना प्यार क्यों है

PM Modi Bihar Rally: बिहार के हाजीपुर में चिराग पासवान के समर्थन में रैली करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि वह क्यों आए? उन्होंने कहा कि वह रामविलास पासवान जी का कर्ज चुकाने के लिए आए हैं. मोदी ने कहा कि रामविलास जी मेरे अनन्य साथी रहे हैं इसलिए मैं सामने से यहां आया हूं. मुझे मालूम है कि यहां का परिणाम आप लोगों ने तय कर लिया है. आगे उन्होंने यह भी बताया कि चिराग से उनका विशेष लगाव क्यों है. पीएम ने कहा कि चिराग के प्रति मेरा प्यार इसलिए है... मैं पब्लिकली ये बोलता नहीं हूं लेकिन आज बोल देता हूं. चिराग जब पहली बार संसद में आए तो मैं इतना ही जानता था कि रामविलास जी के बेटे हैं लेकिन मैं देखता था कि उनके व्यवहार में रामविलास जी के बेटे होने के गुरूर का नामोनिशान नहीं था. 

चिराग खुद को पीएम मोदी का 'हनुमान' बताते रहे हैं. आज जब मोदी ये बातें कह रहे थे तो चिराग हाथ जोड़े सिर झुकाए शायद मंच पर भावुक हो गए थे. बगल में हाथ जोड़े उनकी मां बैठी रहीं. पीएम ने आगे कहा कि मैं इसके लिए सारा क्रेडिट उनकी माता जी को देता हूं. आपने इनको ऐसा संस्कार दिया कि गुरूर का नामोनिशान नहीं. यह सुनकर चिराग और उनकी मां दोनों खड़े हो गए और सिर झुकाकर पीएम को प्रणाम किया. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रत्याशी चिराग पासवान ने पीएम के भाषण का यह हिस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

कांग्रेस-RJD पर मोदी का अटैक

पीएम ने इस चुनावी रैली में कहा, ‘हमारा ट्रैक रिकॉर्ड भ्रष्टाचारियों को खोज कर सजा देने का है. मैं देश को, आप लोगों को एक आंकड़ा देता हूं. आप लोग ध्यान से सुनें क्योंकि यह आंकड़ा आपके काम आएगा. ये जो टीवी पर आप नोटों के पहाड़ देखते हैं. ये राजनेताओं के यहां से पकड़े जाते हैं. मुझे ये सोने नहीं देते थे.’ 

पढ़ें: ये कौन है, आप कौन हैं... महिलाओं के बुर्के क्यों उठवाने लगीं माधवी लता? FIR दर्ज

उन्होंने कहा, ‘जब केंद्र में राजद और कांग्रेस वाले सरकार चलाते थे. कांग्रेस के 10 साल में सिर्फ 35 लाख रुपए जब्त किए गए थे. जब से हमने सत्ता संभाली है, ईडी ने 2,200 करोड़ रुपये की वसूली की है जिसे ले जाने के लिए 70 छोटे ट्रकों की आवश्यकता होगी.’ प्रधानमंत्री ने अपने विरोधियों पर अपनी संतानों को आगे बढ़ाने के लिए चिंतित होने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘मेरा कोई वारिस नहीं है. आप लोग मेरे वारिस हैं.’ उन्होंने कहा, ‘एनडीए को दिया आपका वोट केंद्र में मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा. 

Trending news