PM Modi Araria Rally: मतपेटियां लूटने का इरादा रखने वालों को सुप्रीम कोर्ट ने गहरा झटका दिया... अररिया में बरसे PM मोदी
Advertisement
trendingNow12222902

PM Modi Araria Rally: मतपेटियां लूटने का इरादा रखने वालों को सुप्रीम कोर्ट ने गहरा झटका दिया... अररिया में बरसे PM मोदी

PM Modi in Bihar: आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. सुबह सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम-वीवीपैट पर फैसला दिया, कुछ घंटे बाद अररिया में रैली कर रहे पीएम मोदी ने फैसले का जिक्र कर विपक्षी दलों पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-आरजेडी का वो दौर नहीं आएगा जब मतपेटियां लूट ली जाती थीं. 

PM Modi Araria Rally: मतपेटियां लूटने का इरादा रखने वालों को सुप्रीम कोर्ट ने गहरा झटका दिया... अररिया में बरसे PM मोदी

Bihar PM Modi News: बिहार के अररिया में चुनावी रैली करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस और आरजेडी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये वो लोग हैं जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने लोगों का अधिकार छीना. पोलिंग बूथ लूट लिए जाते थे. बैलेट पेपर लूट लिए जाते थे. बिहार के लोग साक्षी हैं कि कैसे आरजेडी-कांग्रेस के शासन में चुनावों में मतदान-पत्र लूटे जाते थे. गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था. 

पीएम ने कहा कि मेरे दलित भाई-बहन, मेरे पिछड़े भाई-बहन को डंडे के दम पर घर से बाहर निकलने से भी मना कर दिया जाता था. अब जब गरीबों को, देश के ईमानदार मतदाता को EVM की ताकत मिली है, जो लोग चुनाव के दिन वोट हड़पने का खेल खेलते थे, इन लोगों से बर्दाश्त नहीं हो रहा. अब भी वे परेशान हैं. ये बटन दबाने वाला खेल बंद होना चाहिए, यही उनका खेल चल रहा है. 

देखें तस्वीरें: कोई व्हीलचेयर पर आया, कोई गोदी में... मतदान की ये तस्वीरें आपको जोश से भर देंगी

पीएम ने बरसते हुए कहा कि इंडी गठबंधन (INDIA Alliance) के हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है लेकिन आज देश के लोकतंत्र की ताकत देखिए. बाबा साहेब आंबेडकर की ताकत देखिए आज सुप्रीम कोर्ट ने मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है, ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं. आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौट कर नहीं आएगा. 

पढ़ें: बेचैनी बढ़ाने वाली सियासी गर्मी में आज भाजपा का इम्तिहान, केरल में सूखा खत्म होगा?

मोदी ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत के चुनाव प्रक्रिया की, भारत के चुनावों में टेक्नोलॉजी के उपयोग की वाहवाही करती है तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ से ईवीएम को बदनाम करने में लगे थे. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है. आज इन्हीं लोगों को सर्वोच्च अदालत ने ऐसा करारा तमाचा मारा है, ये मुंह ऊंचा करके देख भी नहीं पाएंगे. 

आगे पीएम ने लोकतंत्र जिंदाबाद, बाबा साहेब आंबेडकर अमर रहे के नारे लगाए. उन्होंने आगे कहा कि इंडी गठबंधन के हर नेता को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. 

सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से डाले गए वोट का VVPAT के साथ मिलान कराने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दीं. SC ने कहा कि तंत्र के किसी भी पहलू पर ‘आंख मूंद कर अविश्वास करना’ बिना वजह संदेह पैदा कर सकता है. 

Trending news