Lok Sabha Election: दक्षिण कश्मीर संसदीय सीट पर BJP की मदद कर रही है PDP, उमर अब्दुल्ला का बड़ा हमला
Advertisement
trendingNow12215382

Lok Sabha Election: दक्षिण कश्मीर संसदीय सीट पर BJP की मदद कर रही है PDP, उमर अब्दुल्ला का बड़ा हमला

Lok Sabha Election News: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीडीपी पर निशाना साधा. उमर ने कहा कि पीडीपी भाजपा की मदद कर रही है.

Lok Sabha Election: दक्षिण कश्मीर संसदीय सीट पर BJP की मदद कर रही है PDP, उमर अब्दुल्ला का बड़ा हमला

Lok Sabha Election News: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने दक्षिण कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीडीपी पर निशाना साधा. उमर ने कहा कि पीडीपी भाजपा की मदद कर रही है. क्योंकि वे इस मंच पर नहीं हैं, जहां आज इंडिया ब्लॉक का समर्थन करने वाली पार्टियों के नेता बैठे हैं.

उमर का पीडीपी पर बड़ा हमला

उमर ने कहा कि सीटों का बंटवारा इंडिया ब्लॉक की सलाह से हुआ था. लेकिन पीडीपी हम पर स्वार्थी होने का आरोप लगा रही है. उमर ने कहा कि पीडीपी केवल चुनाव में सीटें पाने के लिए इंडिया अलायंस का हिस्सा बनी और उनका कोई और मकसद नहीं था. उमर ने आरोप लगाया कि जो राजनीतिक दल अभी इस मंच पर नहीं हैं, यह स्पष्ट संकेत है कि वे भाजपा की मदद कर रहे हैं.

भाजपा पर बरसे

उमर ने कहा कि कश्मीर घाटी में इंडिया अलायंस और भाजपा के बीच कोई लड़ाई नहीं है. क्योंकि अगस्त 2019 में भाजपा ने जो किया उसके लिए लोगों में भाजपा के प्रति गहरा गुस्सा है. लोगों ने इंडिया अलायंस का समर्थन करने का फैसला किया है. 

कश्मीर में तीनों सीटें जीतने का भरोसा

उमर ने कहा कि दुर्भाग्यवश, कश्मीर घाटी में पीडीपी ने सीटों के बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ लिया है. और अब हम एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं. हालांकि, मुझे कश्मीर में तीनों सीटें जीतने का भरोसा है. इस लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों में इंडिया अलायंस अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. 

उमर ने भाजपा पर साधा निशाना

उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा, "भाजपा ने हमसे लड़ने के लिए अपने प्रतिनिधि मैदान में उतारे हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर में सज्जाद लोन और अल्ताफ बुखारी की पार्टियां भाजपा की मदद से लड़ रही हैं. सज्जाद लोन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के खिलाफ अपनी पार्टी का समर्थन मांगकर सज्जाद ने खुद ही उत्तरी कश्मीर में हार स्वीकार कर ली है. पीपुल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने कल शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी पार्टी के अध्यक्ष से बारामुल्ला संसदीय क्षेत्र से उनका समर्थन करने की अपील की. जहां सज्जाद का मुकाबला उमर अब्दुल्ला से है.

Trending news