ये चुनाव राहुल गांधी vs नरेंद्र मोदी... तेलंगाना रैली में अमित शाह की दो टूक
Advertisement
trendingNow12241033

ये चुनाव राहुल गांधी vs नरेंद्र मोदी... तेलंगाना रैली में अमित शाह की दो टूक

Amit Shah Lok Sabha Chunav: भाजपा नेता अपनी चुनावी रैलियों में मुस्लिम आरक्षण, पाकिस्तान, राम मंदिर, सीएए जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. आज तेलंगाना की एक रैली में शाह ने इस चुनाव को नरेंद्र मोदी और राहुल गांधा का चुनाव बता दिया. 

ये चुनाव राहुल गांधी vs नरेंद्र मोदी... तेलंगाना रैली में अमित शाह की दो टूक

Amit Shah Speech: तेलंगाना की रैली में आज गृह मंत्री अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी हैं. ये चुनाव ‘जिहाद’ के लिए वोट के खिलाफ विकास के लिए वोट को लेकर हैं. ये चुनाव परिवार के कल्याण के विरुद्ध देश की जनता के कल्याण का चुनाव है. 

गृह मंत्री ने आगे कहा कि ये चुनाव मोदी की ‘भारतीय गारंटी’ और राहुल गांधी की ‘चीनी गारंटी’ के बीच हैं. उन्होंने आगे ओवैसी की पार्टी AIMIM पर भी निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम ‘तुष्टीकरण की तिकड़ी’ हैं, ये राम नवमी जुलूस भी नहीं निकालने देते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम तेलंगाना को शरिया और कुरान पर चलाना चाहते हैं. 

पढ़ें: ना कोई तस्वीर, ना पड़ोस में कब्र चाहिए... मीर जाफर के 'अपने' धोना चाहते हैं वो दाग

हमने आरक्षण दिया, क्यों हटाएंगे: कांग्रेस

उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा है कि दलित और आदिवासियों को हमने आरक्षण दिया, OBC आरक्षण हमने दिया, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अल्पसंख्यक आरक्षण भी हमने दिया. किसी का अधिकार छीनकर किसी और को नहीं दिया है. SC-ST आरक्षण हमने लागू किया भाजपा ने नहीं. तो हमने जो आरक्षण दिया है उसे हम क्यों हटाएंगे? भाजपा लोगों को भटकाने की कोशिश कर रही है. उनके पास वोट लेने के लिए अपनी कोई कामयाबी नहीं है. 10 साल में उनकी सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है.

शाह का कांग्रेस पर अटैक

गृह मंत्री अपनी रैलियों में कांग्रेस पर हमलावर हैं. महाराष्ट्र की रैली में उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. शाह ने कहा, 'अगर कोई भारत में पाकिस्तान के एजेंडे को बढ़ावा दे रहा है, तो वह राहुल बाबा और उनकी कांग्रेस पार्टी है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करते हैं, राहुल बाबा सवाल उठाते हैं. जब पीएम मोदी आतंकवादियों को मारते हैं, तो राहुल बाबा सवाल उठाते हैं. जब पीएम मोदी सीएए लाते हैं, तो राहुल बाबा कहते हैं कि हम सीएए को खत्म कर देंगे.' कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर गृहमंत्री ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी और गठबंधन ने दशकों तक राम मंदिर के निर्माण को रोक दिया. 

पढ़ें: आइल बा तोहार पवनवा... वो भोजपुरी सिंगर, जो NDA के खिलाफ निर्दलीय उतरा मैदान में

Trending news