JEE Mains 2024: उदयपुर के इन तीन लड़कों ने टॉपर्स लिस्ट में बनाई जगह, हासिल किए 99 परसेंटाइल से अधिक मार्क्स
Advertisement
trendingNow12112562

JEE Mains 2024: उदयपुर के इन तीन लड़कों ने टॉपर्स लिस्ट में बनाई जगह, हासिल किए 99 परसेंटाइल से अधिक मार्क्स

JEE Main 2024: जेईई मेन 2024 के पेपर 1 और पेपर 2 की परीक्षाएं क्रमश: 24, 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित की गई थीं. इस परीक्षा में उदयपुर शहर के तीन लड़कों ने 99 परसेंटाइल से अधिक मार्क्स हासिल कर पूरे शहर को गौरवांवित किया है.

JEE Mains 2024: उदयपुर के इन तीन लड़कों ने टॉपर्स लिस्ट में बनाई जगह, हासिल किए 99 परसेंटाइल से अधिक मार्क्स

JEE Main 2024 Topper: जेईई मेन परीक्षाओं के पहले चरण के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, जिसमें उदयपुर शहर के तीन छात्र टॉप स्कोरर बनकर उभरे हैं. उदयपुर के रहने वाले जय आमेटा, भविष्य अग्रवाल और हिमांशु जांगिड़ ने जेईई मेंस के पहले सेशन में बेहतरीन मार्क्स हासिल किए हैं. जय आमेटा ने प्रभावशाली 99.92% अंक हासिल किए, उसके बाद भविष्य अग्रवाल ने 99.77% और हिमांशु जांगिड़ ने 99.16% अंक हासिल किए हैं. इस उपलब्धि से पूरे उदयपुर शहर को बहुत गर्व हुआ है.

रैंकिंग में अग्रणी, जय आमेटा ने फिजिक्स में 100% का परफेक्ट स्कोर प्राप्त किया, जबकि भविष्य अग्रवाल ने केमिस्ट्री में 100% मार्क्स हासिल किए हैं. जय के पिता गोपाल जी आमेटा ने बताया कि उनका बेटा हर दिन आठ से दस घंटे पढ़ाई करता है. जय आगामी जेईई एडवांस (JEE Advanced) परीक्षा में टॉप रैंक हासिल करने और एक प्रतिष्ठित कॉलेज में एडमिशन पाने की इच्छा रखता है. अपनी सफलता के लिए आभार व्यक्त करते हुए जय ने अपने शिक्षकों को उनके लगातार सपोर्ट और गाइडेंस के लिए श्रेय दिया.

पेपर 1 और पेपर 2 की परीक्षाएं क्रमश: 24, 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित की गई थीं. इस वर्ष जेईई मेंस परीक्षाओं के लिए इनरोल 12 लाख उम्मीदवारों में से, लगभग 11.70 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए. जेईई मेन परीक्षा में सफल उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्टर करने के एलिजिबल होंगे, रजिस्ट्रेशन अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है.

जेईई मेंस परीक्षा में कुल 23 छात्रों ने 100 परसेंटाइल का परफेक्ट स्कोर हासिल किया है. विशेष रूप से, पूर्वोत्तर राज्यों जैसे सिक्किम, असम, मणिपुर आदि के छात्रों ने भी टॉप रैंकिंग हासिल की है. सिक्किम से प्रियांश याज्ञनिक, असम से ज्योतिषमान सैकिया, त्रिपुरा से अंतरीप रे, अरुणाचल प्रदेश से विन्नाकोटा स्नेहा, नागालैंड से एमडी सिद्देक अहमद, मणिपुर से रोहन सिंह, मेघालय से अभिज्ञान गोगोई और मिजोरम से जॉन लालडिंगलियाना पूर्वोत्तर के टॉप रैंक हासिल करने वालों में से हैं.

इन छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता है, जिससे न केवल उनका बल्कि उनके संबंधित क्षेत्रों का भी नाम रोशन हुआ है.

Trending news