Tata Steel Jobs: टाटा स्टील का महत्वपूर्ण कदम, कंपनी ने कई पदों पर ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों से मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow12107947

Tata Steel Jobs: टाटा स्टील का महत्वपूर्ण कदम, कंपनी ने कई पदों पर ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

Tata Steel: टाटा स्टील झारखंड ने ट्रांसजेंडर्स के लिए कंपनी में रिक्त पदों का ऐलान किया है.  कंपनी ने कई पदों पर ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. कंपनी की यह पहल समावेशिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक अहम कदम है. 

Tata Steel Jobs: टाटा स्टील का महत्वपूर्ण कदम, कंपनी ने कई पदों पर ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

Tata Steel Vacancy For Transgenders: टाटा स्टील झारखंड ने विभिन्न पदों पर ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है. देश में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने इस बेहतरीन पहल की शुरुआत की है. कंपनी के मुताबिक उसने समावेशिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों (Transgender) के लिए कई पदों रिजर्व किए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों को अलग-अलग जगहों पर नियुक्त किया जाएगा. टाटा स्टील (Tata Steel) की इस पहल से ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स के लिए रोजगार के नए अवसर खुले हैं. 

आवेदन की आखिरी तारीख
इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 है. ऐसे में योग्य और इच्छुक ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि इस शानदार मौके का लाभ उठाएं और आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर दें. विभिन्न पदों के लिए होने वाली आवेदन प्रक्रिया के बाद सभी उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा.

ट्रांसजेंडर को समाज की मुख्य धारा में लाने का प्रयास 
टाटा स्टील का यह भी कहना है कि टाटा स्टील वर्जनाओं को तोड़कर ट्रांसजेंडर लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने चाहती है. कंपनी की ओर से उठाए गए इस कदम से ट्रांसजेंडर लोगों को शामिल करने की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलेगा. कंपनी का मकसद ट्रांसजेंडर लोगों को समाज में सामान्य लोगों की तरह भागीदारी प्रदान करना है. इसके साथ ही प्रतिभाशाली और आगे बढ़कर कुछ बेहतर की चाह रखने वाले ट्रांसजेंडर्स को अवसर उपलब्ध कराना है. 

आवेदन के लिए ये होनी चाहिए योग्यता
टाटा स्टील झारखंड ने जिन पदों के लिए ट्रासजेंडर अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं, उसके लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता अंग्रेजी में मेट्रिक्युलेशन, आईटीआई पास, एआईसीटी या यूसीजी से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री या इंजनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

Trending news