CUET UG 2024: जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12246769

CUET UG 2024: जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CUET UG 2024: एनटीए ने सीयूईटी यूजी 2024 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं, जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

CUET UG 2024: जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आधिकारिक तौर पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET-UG) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र इन ऑफिशियल वेबसाइटों - exams.nta.ac.in, nta.ac.in और cuetug.ntaonline.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यह अनुशंसा की जाती है कि आगामी परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार किसी भी संभावित देरी को रोकने के लिए तुरंत अपने एडमिट कार्ड की समीक्षा करें और उसमें सुधार के आवेदन करें.

सीयूईटी यूजी 2024 की परीक्षा हाइब्रिड फॉर्मेट आयोजित की जाएगी, जिसमें पेन-और-पेपर असेसमेंट और कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) दोनों शामिल होंगे. पेन-एंड-पेपर असेसमेंट वाली परीक्षा 15 से 18 मई तक आयोजित की जाएगी. इस तारीखों पर होने वाली परीक्षाओं की सिटी इंटिमेशन स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है. वहीं, सीबीटी परीक्षाएं 21, 22 और 24 मई को निर्धारित हैं; हालांकि, इन परीक्षाओं के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी करना फिलहाल बाकी है.

इस साल, भारत की सीमाओं से परे 26 शहरों को मिलाकर, 380 शहरों में कुल 13.48 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा में भाग लेने की उम्मीद है. परीक्षा सात दिनों की अवधि तक चलेगी और इसमें 63 टेस्ट पेपर शामिल होंगे, जिनमें से कुछ विषयों को छोड़कर, प्रत्येक पेपर आमतौर पर 45 मिनट तक चलेंगे.

CUET UG Admit Card 2024: कैसे डाउनलोड करें सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024?

1. सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाएं.

2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक टैब का पता लगाएं और उसका चयन करें.

3. अब आप अपने लॉगिन क्रेडेंशियल, जैसे अपनी डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर और डेजिगनेटिड फील्ड दर्ज करें.

4. इन सब डिटेल को दर्ज करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें.

5. आपकी एडमिट कार्ड पीजीएफ फॉर्मेट में अपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

6. आप भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें.

Direct Link: CUET UG Admit Card 2024

Trending news