संचार मंत्रालय 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 10 जनवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow12020468

संचार मंत्रालय 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 10 जनवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट

Sarkari Naukri: अगर आप भी कम पढ़े-लिखे हैं, लेकिन किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए. अभ्यर्थियों के लिए शानदार अवसर मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन विभाग की ओर से आया है. 

संचार मंत्रालय 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 10 जनवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट

MOC Recruitment 2023: संचार मंत्रालय में 8वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन ने डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है और आपको ऑफलाइन मोड में विभाग को आवेदन भेजना होगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन की इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है. 

आवेदन शुल्क
संचार मंत्रालय की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदक भारतीय पोस्ट ऑर्डर के माध्यम से शुल्क का भुगतान करके फॉर्म भर सकते हैं.

आयु सीमा 
मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु  18 साल और अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी. हालांकि, आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

जरूरी योग्यता
मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास होना चाहिए. वहीं, मोटर वाहन मैकेनिक के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. इसके साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए. 

ये रहा आवेदन का तरीका
मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन की इस भर्ती में मोटर मैकेनिक ट्रेडमैन अन्य पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. जानकारी के मुताबिक मैकेनिक पदों के लिए आवेदन केवल स्पीड पोस्ट या रजिस्टर पोस्ट के जरिए ही मान्य होगा. इसके लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें. इसके बाद पूछी गई जानकारी दर्ज करें. अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी संलग्न करके विभाग के पते पर 10 जनवरी से पहले आवेदन भेजना होगा.

पता है:
मेल मोटर सर्विसेज, जीपीओ कंपाउंड, सुलतानिया रोड,भोपाल, 462001

Trending news