Sarkari Naukri: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, यहां जानिए डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12139077

Sarkari Naukri: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, यहां जानिए डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई

IB Jobs 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफसर्स के पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के साथ अन्य लाभ भी मिलेंगे. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो यहां जानिए तमाम डिटेल्स...

Sarkari Naukri: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, यहां जानिए डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई

IB Recruitment 2024: अगर आप इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना पूरा हो सकता है. दरअसल, आईबी ने विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकली है. यहां डिप्टी डायरेक्टर, डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर और सीनियर रिसर्च ऑफिसर समेत कई पदो के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. 

IB Recruitment 2024: आवेदन की आखिरी तारीख
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को इन पदों के लिए रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के 45 दिनों के अंदर आवेदन भरना होगा.

IB Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल
इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 157 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें डिप्टी डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर (टेक्नीकल), अतिरिक्त डिप्टी डायरेक्टर (क्रिप्टो), जॉइंट डिप्टी डायरेक्टर (एक्सई), डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (एक्सई) और सीनियर रिसर्च ऑफिसर के पदों को भरा जाना है. 

IB Recruitment 2024: आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इंटेलिजेंस ब्यूरो में ऑफिसर पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

IB Recruitment 2024: जानिए कितनी मिलेगी सैलरी 
आईबी भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक चयनित उम्मीदवारों को मंथली सैलरी लेवल -10 से लेवल -13-ए तक मिलेगी.

अन्य लाभ 
मूल वेतन का 20 प्रतिशत स्पेशल सिक्योरिटी अलाउंस, वर्दी भत्ता दिया जाएगा. 
अगर बच्चा हॉस्टल में रहता है तो प्रति बच्चा 27,000 रुपये सालाना की दर से शिक्षा भत्ता, छात्रावास सब्सिडी 81,000 रुपये सालाना मिलता है.
अगर कठिन स्थानों पर पोस्टिंग दी जाती है तो नियमित भत्तों के अतिरिक्त रिस्क अलाउंस, द्वीप भत्ता, स्पेशल ड्यूटी अलाउंस आदि भी मिलते हैं.
कर्मियों के मेधावी बच्चों को स्कॉलरशिप भी मिलती है.
इस संबंध में डिटेल जानकारी जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें. 

IB Recruitment 2024: ये रहा आवेदन का तरीका
आईबी भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को दिए गए निर्देशों के अनुसार समिति द्वारा दी गई नियत तारीख से पहले आवेदन जमा करना होगा. 

Trending news