UPSC मेडिकल ऑफिसर से लेकर NCERT तक; ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow12215128

UPSC मेडिकल ऑफिसर से लेकर NCERT तक; ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri: अगर आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के अनुसार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप नीचे बताई गई इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियों के बारे में जानकर उनके लिए आवेदन कर सकते हैं.

UPSC मेडिकल ऑफिसर से लेकर NCERT तक; ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Job of the Week: हम सभी जानते हैं कि सरकारी नौकरियों में अच्छी सैलरी के अलावा पेंशन और रोजगार की सिक्योरिटी जैसे कई अन्य फायदे भी हैं. इसी लिए भारत में सरकारी नौकरियां जॉब की फील्ड में सबसे आकर्षक विकल्प बना हुई हैं. हालांकि, ऐसी सरकारी नौकरी ढूंढना कठिन हो सकता है, जो आपकी प्रतिभा और योग्यता के अनुकूल हो. ऐसे में यहां विभिन्न संगठनों में निकली वैकेंसी के बारे में बताया गया हैं, जिनके लिए आप इस सप्ताह आवेदन कर सकते हैं, अगर आप सरकार के लिए काम करना चाहते हैं:

केरल टीईटी 2024:
केरल पारीक्षा भवन ने केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (KTET) 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार KTET 2024 के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है और परीक्षा 22 और 23 जून को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी, इसके बाद दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक चलेगी. KTET 2024 परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे.

एनसीईआरटी भर्ती 2024:
नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी कर काउंसिल में विभिन्न पदों के लिए योग्य व्यक्तियों के पदों पर भर्ती निकाली है. साइंस और मैथ्स के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन के एक बयान के अनुसार, दो रिक्त पद हैं: सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो. नोटिफिकेशन के मुताबिक, वॉक-इन इंटरव्यू 25 अप्रैल को बोर्ड रूम, फर्स्ट फ्लोर, डीईएसएम, जानकी अम्मल खंड, एनसीईआरटी, श्री अरबिंदो मार्ग, नई दिल्ली में होगा. इंटरव्यू निर्धारित तिथि पर सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगा. नोटिफिकेशन में भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा भी निर्दिष्ट करती है, जो 40 वर्ष है.

रिसर्च ऑफिसर के लिए नाबार्ड-बर्ड भर्ती:
बैंकर्स इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट (BIRD) लखनऊ, दो साल के लिए कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर सेंटर फॉर रिसर्च ऑन फाइनेंशियल इंक्लूजन एंड माइक्रोफाइनेंस (CRFIM) में रिसर्च ऑफिसर की नौकरी के लिए आवेदन मांग रहा है. निर्दिष्ट स्थान के लिए दो रिक्त स्थान हैं. इस पद के लिए आवेदन करने में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जा सकता है. इसके लिए आवेदन 30 अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे, हालांकि, समय सीमा बढ़ाई जा सकती है.

61 रिक्तियों के लिए सीएमपीएफओ भर्ती:
जो लोग कोयला खदान भविष्य निधि संगठन (CMPFO) के साथ काम करना चाहते हैं उनके पास शानदार मौका है. आधिकारिक सीएमपीएफओ भर्ती 2024 की घोषणा के अनुसार, उपरोक्त भूमिकाओं के लिए कुल मिलाकर 61 रिक्तियां हैं. अब निम्नलिखित पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं: 
असिस्टेंट कमिश्नर (आईटी), असिस्टेंट कमिश्नर, असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल), सीनियर हिंदी ट्रांस्लेटर, फाइनेंस ऑफिसर, एडिशनल कमिश्नर, फाइनेंशियल एडवाइजर, रीजनल कमिश्नर- I, सीनियर फाइनेंस ऑफिसर समेत कई अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स में लेवल 06 से लेवल 13 तक मासिक वेतन मिलेगा.

यूपीएससी में 109 मेडिकल ऑफिसर्स और अन्य पदों के लिए भर्ती
यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है. उम्मीदवार अपने वांछित पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर 2 मई तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान का उद्देश्य संगठन के भीतर 109 ओपन वैकेंसी को भरना है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों (एससी, एसटी, महिलाओं और बेंचमार्क विकलांगता वाले लोगों को छोड़कर) को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

Trending news