JEE Advanced 2024 के पेपर 1 और 2 के लिए जारी हुए प्रैक्टिस टेस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12205657

JEE Advanced 2024 के पेपर 1 और 2 के लिए जारी हुए प्रैक्टिस टेस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JEE Advanced 2024: आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस्ट 2024 की परीक्षा की तैयारी के लिए प्रैक्टिस टेस्ट जारी किए हैं, जिनकी मदद से छात्र परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं और परीक्षा के फॉर्मेट को भी समझ सकते हैं.

JEE Advanced 2024 के पेपर 1 और 2 के लिए जारी हुए प्रैक्टिस टेस्ट, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JEE Advanced 2024 Practice Test: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (IIT Madras) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर आगामी जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड 2024 (JEE Advanced 2024) के लिए प्रैक्टिस टेस्ट जारी कर दिए हैं.

दरअसल, आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस्ड के पेपर 1 और पेपर 2 के लिए प्रैक्टिस टेस्ट जारी किए हैं. इस साल आईआईटी मद्रास जेईई एडवांस्ड की मेजबानी करेगा, जो देशभर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए डिजाइन की गई परीक्षा है.

भारत और भारत के बाहर कई शहरों में जेईई एडवांस 2024 की परीक्षा का आयोजन 26 मई 2024 को किया जाएगा.

साल 2024 के लिए जेईई एडवांस एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. बीई/बीटेक जेईई मेन पेपर 1 में टॉप 2,50,000 छात्रों में रैंक करने वाले जेईई एडवांस परीक्षा के लिए एलिजिबल होंगे. आईआईटी मद्रास ने हाल ही में अपनी रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 7 मई तक बढ़ा दी है.

जेईई एडवांस्ड 2024 की परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जाती है, जो 180 मिनट या तीन घंटे तक चलती है. करीब 40% से कम दिव्यांगता वाले उम्मीदवार जो प्रतिपूरक समय चुनते हैं उन्हें एक घंटा अतिरिक्त मिलेगा. परीक्षा के दौरान, उम्मीदवार अपने जेईई एडवांस्ड रोल नंबर और पासवर्ड, जो कि उनकी डेट ऑफ बर्थ है, उसके साथ लॉग इन करते हैं. वे परीक्षा के दौरान इंग्लिश और हिंदी के बीच भी स्विच कर सकते हैं.

जेईई एडवांस्ड प्रैक्टिस टेस्ट सैंपल परीक्षाएं हैं, जो आईआईटी के लिए वास्तविक प्रवेश परीक्षा के जैसे हैं. इन परीक्षओं को देने से आप परीक्षा फॉर्मेट से परिचित हो सकेंगे. साथ ही आप अपने सुधार के क्षेत्रों की पहचान भी कर सकते हैं और परीक्षा देने की स्किल भी डेवलप कर सकेंगे. ये सभी वास्तविक जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफलता के लिए आवश्यक हैं. प्रैक्टिस टेस्ट देने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन डायरेक्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं.

JEE Advanced 2024 Practice Test Paper 1

JEE Advanced 2024 Practice Test Paper 2

Trending news